टी-20 वर्ल्ड कप 2022: राष्ट्रगान के दौरान जब रो पड़े कप्तान रोहित शर्मा - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022: राष्ट्रगान के दौरान जब रो पड़े कप्तान रोहित शर्मा

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

rohit sharma (pic source-twitter)
rohit sharma (pic source-twitter)

आज यानी 23 अक्टूबर को ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का सबसे बड़ा मुकाबला यानी कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बता दें, यह मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है और काफी लंबे समय से तमाम प्रशंसकों को इस मैच का बेसब्री से इंतजार था।

इस मुकाबले से पहले एक ऐसी चीज भी देखने को मिली जिसको देखकर आपकी आंखें भी नम हो जाएगी। बता दें, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा राष्ट्रगान के समय काफी भावुक हो गए और कुछ समय के लिए उनको आंखें भी नम दिखी। हालांकि बाद में उन्होंने अपने आंसुओं को काबू किया और उसके बाद अपने टीम के साथियों के मुस्कुराते हुए बाद करते दिखे।

ये रही रोहित शर्मा की तस्वीर जो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है

अपनी टीम के लिए खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए बहुत बड़ी बात होती है और जब आप उसी टीम की कप्तानी कर रहे हो तब उसका एक अलग ही एहसास होता है। ऐसे किसी बड़े मुकाबले से पहले राष्ट्रगान सुनकर सभी के रोंगटे खड़े हो जाते हैं और तमाम लोग बस एक ही लक्ष्य के साथ मैदान पर खड़े होते हैं कि मुझे आज इस मैच को हमें अपने नाम करना है। रोहित शर्मा के साथ भी कुछ ऐसा ही देखा गया।

जैसे ही राष्ट्रीय गान खत्म हुआ रोहित शर्मा ने पहले आसमान की ओर देखा और उसके बाद तेजी से आंखें बंद कर ली। आपको बता दें कि बतौर कप्तान ये रोहित का पहला वर्ल्ड कप है।

भारत और पाकिस्तान की प्लेइंग XI:

भारत:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

पाकिस्तान:

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, हैदर अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह.