टी-20 वर्ल्ड कप 2022: लोगों की दिवाली शॉपिंग भी हारी विराट कोहली की बल्लेबाजी से, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में UPI लेन-देन भी हुआ बंद - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022: लोगों की दिवाली शॉपिंग भी हारी विराट कोहली की बल्लेबाजी से, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में UPI लेन-देन भी हुआ बंद

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंदों में 82 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेल इस मैच को भारत की झोली में डाल दिया।

virat kohli (pic source-twitter)
virat kohli (pic source-twitter)

24 अक्टूबर को पूरे भारत देश में धूमधाम से दिवाली मनाई गई। तमाम लोगों ने इस पावन पर्व को शानदार तरीके से मनाया। इस बार की दिवाली और भी ज्यादा बेहतरीन रही क्योंकि इसी के 1 दिन पहले यानी 23 अक्टूबर को भारत ने पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 स्टेज मुकाबले में 4 विकेट से मात दी।

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंदों में 82 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेल इस मैच को भारत की झोली में डाल दिया। यही नहीं उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। तमाम लोग इस ऐतिहासिक मैच का लुफ्त उठाते हुए दिखे। विराट कोहली ने 23 अक्टूबर को ही सभी देशवासियों की दिवाली को और भी शानदार कर दिया।

एक तरफ विराट की बल्लेबाजी दूसरी तरफ दिवाली की शॉपिंग

मैक्स लाइफ के चीफ इन्वेस्टमेंट ऑफिसर मिहिर वोरा ने ट्विटर के जरिए बताया कि कैसे कोहली की पारी ने देश में दिवाली की खरीदारी को रोक दिया था। उनके मुताबिक जैसे ही मैच ने रफ्तार पकड़ी, बाजार में गिरावट दर्ज की गई।

मिहिर वोरा ने ट्वीट किया, ’23 अक्टूबर को विराट कोहली ने भारत में शॉपिंग रुकवा दी थी। यूपीआई ट्रांजैक्शन सुबह 9 बजे से शाम तक काफी सही चल रहा था लेकिन जैसे ही मैच ने रफ्तार पकड़ी ऑनलाइन शॉपिंग पूरी तरह से रुक गई। मैच खत्म होने के बाद ऑनलाइन शॉपिंग में फिर से उछाल देखने को मिली।’

त्योहार में सुबह खरीदारी की भीड़ देखने को मिली और यूपीआई ट्रांजैक्शन वॉल्यूम सुबह 9 बजे दर्ज किए गए स्तर की तुलना में लगभग 10:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक 15% बढ़ गया। पूरे दिन मैच की वजह से लेनदेन में गिरावट देखने को मिली। हालांकि जब विराट कोहली ने भारतीय टीम को जीत दर्ज करवाई उसके बाद फिर से शॉपिंग में उछाल देखने को मिला।

बता दें, 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली ने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े। कोहली के अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 37 गेंदों में 1 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 40 रन बनाए। भारतीय टीम को अब अपना दूसरा मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ 27 अक्टूबर को खेलना है। यह मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेला जाएगा।