अमेरिका के बल्लेबाजों ने आखिरी गेंद पर नाटकीय अंदाज में बनाए दो रन, सुपर ओवर में कनाडा को दी मात - क्रिकट्रैकर हिंदी

अमेरिका के बल्लेबाजों ने आखिरी गेंद पर नाटकीय अंदाज में बनाए दो रन, सुपर ओवर में कनाडा को दी मात

थेरॉन और अली खान ने जागरूकता दिखाते हुए आखिरी गेंद पर रन चुरा लिया।

USA vs Canada. (Photo Source: Twitter)
USA vs Canada. (Photo Source: Twitter)

क्रिकेट फैंस  ने पिछले कुछ वर्षों में एक से बढ़कर एक रोमांचक टी-20 मैच देखे हैं। क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है और टी-20 फॉर्मेट में कभी भी कुछ भी हो सकता है एक गेंद मैच का रूख पलट सकता है। लेकिन इसी बीच टी-20 वर्ल्ड कप अमेरिका क्वालिफायर में कुछ ऐसा देखने को मिला जो किसी भी विवाद और रोमांच से बढ़कर था।

यह घटना कनाडा और अमेरिका के बीच खेले गए मैच में देखने को मिला। इस मैच में एक समय कनाडा की जीत लगभग पक्की लग रही थी लेकिन अमेरिका की टीम ने अंत के ओवरों में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए मैच को टाई किया और फिर यह मुकाबला सुपर ओवर तक जा पंहुचा। 2022 टी-20 वर्ल्ड कप में अमेरिका रीजन क्वालिफायर में बुधवार (10 नवंबर) को हाई वोल्टेज मैच खेला गया। 143 रनों के अपने लक्ष्य का पीछा करने उतरी अमेरिकी टीम को अंतिम गेंद पर तीन रन चाहिए थे और उनके हाथ में सिर्फ दो विकेट थे।

आखिरी गेंद पर बल्लेबाज ने चुराया दो रन

कनाडा के गेंदबाज कर रहे जतिंदरपाल मथारू धीमी गेंद डालने के लिए गए और ऑन-स्ट्राइक बल्लेबाज अली खान उस गेंद को स्विंग के हिसाब से खेले लेकिन बॉल और बैट के बीच कोई सम्बन्ध नहीं बना सके। हालांकि नॉन-स्ट्राइकर बल्लेबाज रस्टी थेरॉन ने बाई का रन लेने के लिए उन्हें मजबूर किया।

जबकि विकेटकीपर हमजा तारिक ने थेरॉन को रन आउट करने का प्रयास किया। इसके बाद, कनाडाई खिलाड़ियों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया क्योंकि उन्हें लगा कि यह एक डेड बॉल है और मैच खत्म हो गया है। हालांकि, थेरॉन और अली खान ने जागरूकता दिखाई और एक और सिंगल लिया।

लेकिन इसी बीच थेरॉन ने मौका देखते ही दूसरा रन भी चुरा लिया।दोनों बल्लेबाजों ने तीसरा रन लेने की भी कोशिश की लेकिन इसमें वह सफल नहीं हो सके। अंपायरों ने दोनों रनों को चेक किया और फैसला अमेरिका के पक्ष में दिया और इस फैसले से कनाडा के खिलाड़ी नाराज दिखे।

यहां देखिये मैच का वह वीडियो