भारत के खिलाफ अफगानिस्तान को क्रिकेट खेलने देगा तालिबान ? - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत के खिलाफ अफगानिस्तान को क्रिकेट खेलने देगा तालिबान ?

तालिबान सरकार क्रिकेट का समर्थन कर रही है- हामिद शिनवारी।

India & Afghanistan. (Photo Source: Twitter)
India & Afghanistan. (Photo Source: Twitter)

अफगानिस्तान में तालिबान के आने के बाद से कई चीजों में बदलाव आया है। वहीं, सालों से क्रिकेट के मैदान पर शानदार प्रदर्शन कर ही अफगानिस्तान टीम के भविष्य को लेकर भी चर्चा तेज हो गई है। टीम को आने वाले समय में कई अहम सीरीज और टूर्नामेंट खेलने हैं, ऐसे में टीम के शामिल होने पर बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है। लेकिन हाल ही में आई कुछ खबरों की मानें तो तालिबान क्रिकेट में किसी तरह की कोई रुकावट नहीं डालेगा।

क्या तालिबान राज में अफगानिस्तान टीम खेलेगी क्रिकेट?

अफगानिस्तान की टीम ने पिछले कुछ सालों में दमदार क्रिकेट खेली है। साथ ही टीम ने कई ऐसे शानदार खिलाड़ी भी दिए हैं जो दुनियाभर की क्रिकेट लीग में अपना नाम रोशन कर रहे हैं। वहीं, तालिबान के आने के बाद से खिलाड़ियों के मैदान पर उतरने को लेकर संशय बना हुआ था, लेकिन अब सारी चीजें साफ हो गई हैं और टीम अपने आगामी दौरे तय समय पर करेगी। इसे लेकर अहम जानकारी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी हामिद शिनवारी ने दी है।

*तालिबान सरकार क्रिकेट का समर्थन कर रही है- हामिद शिनवारी।
*हमारी सारी क्रिकेट सीरीज तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी- शिनवारी।
*ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच अपने समय पर होगा- हामिद।
*अफगानिस्तान की टीम साल 2022 में भारत के साथ टेस्ट सीरीज खेलेगी- हामिद शिनवारी।

हामिद शिनवारी ने और क्या कहा?

पिछले कुछ समय से अफगानिस्तान की टीम के खिलाड़ी परेशान चल रहे हैं, जिसे देखते हुए टीम की हाल ही में पाकिस्तान के साथ होने वाली सीरीज को भी रद्द किया गया है। वहीं, दूसरी ओर टीम के कुछ खिलाड़ी सोशल मीडिया पर अपने देश को लेकर अलग-अलग पोस्ट डाल रहे हैं। इस बीच हामिद शिनवारी ने बताया कि तालिबान सरकार क्रिकेट का समर्थन कर रही है और हमें उनसे हरी झंडी मिल गई है। यह युवाओं के लिए एक स्पष्ट संदेश है कि वे खेलों का समर्थन करेंगे।