मुंबई में टीम इंडिया ने मारा मैदान, न्यूजीलैंड को हराकर जीती टेस्ट सीरीज - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई में टीम इंडिया ने मारा मैदान, न्यूजीलैंड को हराकर जीती टेस्ट सीरीज

मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड टीम को मिला था 540 रनों का विशाल टारगेट।

Team India (Image Credit-BCCI)
Team India (Image Credit-BCCI)

टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड को हरा दिया है, जहां टीम ने ये जीत मैच के चौथे दिन ही अपने नाम कर ली। आज सुबह की शुरुआत में टीम इंडिया को जीत के लिए 5 विकेटों की दरकार थी और एक बार फिर से फिरकी के फनकारों ने अपना काम पूरा किया। वहीं टीम इंडिया ने ये सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है, साथ ही ये मैच कई खिलाड़ियों के यादगार बन गया है।

टीम इंडिया के सामने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की खुली पोल

मुंबई में हुए इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया हर कदम पर आगे रही, पहली पारी में बल्लेबाजी करने से लेकर गेंदबाजी में विराट की सेना टॉप पर रही। जहां भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 325 रन बनाए थे, जिसमें मयंक ने 150 रन बनाए थे। वहीं गेंदबाजी में टीम ने न्यूजीलैंड को पहली पारी में महज 62 रनों पर आउट कर दिया था। जिसके बाद टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 276 रन बनाकर पारी घोषित करते हुए कीवी टीम को बड़ा टारगेट दिया था।

*मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड टीम को मिला था 540 रनों का विशाल टारगेट।
*कीवी टीम सिर्फ 167 रन ही बना पाई और टीम इंडिया 372 रनों से जीती।
*जयंत यादव और आर अश्विन के आखते में आए 4-4 विकेट।
*टीम इंडिया ने 2 मैचों की सीरीज को 1-0 से जीता।

कई खिलाड़ियों के लिए यादगार बना मैच

भले ही टीम इंडिया ने इस मैच को अपने नाम कर लिया हो, लेकिन ये मुकाबला कई खिलाड़ियों के लिए शानदार और यादगार रहा। जहां सबसे पहले एजाज पटेल ने एक पारी के दौरान पूरे 10 विकेट अपने नाम कर इतिहास रचा और वो ये कारनामा टेस्ट क्रिकेट में करने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए। वहीं, मयंक का प्रदर्शन भी इस टेस्ट मैच में कमाल का रहा और उन्होंने पहली पारी में शतक लगाने के बाद अर्धशतक लगा दिया। साथ ही जयंत यादव ने भी लंबे समय बाद टीम में वापसी की और जीत में अहम भूमिका अदा की। अब टीम इंडिया को अपना अगला दौरा साउथ अफ्रीका का करना है।