in

दूसरे वनडे में टीम इंडिया की न्यूज़ीलैंड पर दमदार जीत, ये रहे टीम इंडिया की जीत के 5 हीरो

टीम इंडिया की जीत में सबसे बड़ी भूमिका बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने निभाई। रोहित ने 96 गेंदों में 87 रनों की पारी खेली।

team india ( image source: twitter)
team india ( image source: twitter)

भारतीय टीम का जीत का अभियान जारी है। टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में न्यूजीलैंड टीम को दूसरे वनडे में भी शिकस्त दे दी। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवरों में 4 विकेट खोकर 324 रन बनाए।
टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हरा दिया।

जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाई। टीम इंडिया की इस जीत में पांच हीरो रहे।

1- रोहित शर्मा

टीम इंडिया की जीत में सबसे बड़ी भूमिका बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने निभाई। रोहित ने 96 गेंदों में 87 रनों की पारी खेली। रोहित की दमदार पारी की बदौलत टीम बड़े लक्ष्य हासिल करने में कामयाब रही।

2- शिखर धवन

धवन ने रोहित के साथ बेहतरीन साझेदारी निभाई। धवन ने सबसे तेज 67 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके लगाए। दोनों बल्लेबाजो ने पहले विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की थी।

3- महेंद्र सिंह धोनी

जिस पारी की शुरुआत का आगाज़ रोहित व धवन ने किया था। उस पारी को अंजाम तक महेंद्र सिंह धोनी ने पहुंचाया। धोनी ने 33 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 चौके व 1 छक्का लगाया। धोनी नॉटआउट रहे।

4- कुलदीप यादव

कुलदीप यादव एक बार फिर टीम इंडिया के लिए तुरुप का हिस्सा साबित हुए। कुलदीप ने मैच में 4 विकेट चटकाए। उन्होंने अपनी कसी हुई गेंदबाज़ी से कीवी बल्लेबाज़ों को बांधे रखा।

5- केदार जाधव

केदार जाधव टीम इंडिया के लिए बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी साबित हुए। जाधव ने जहां 10 गेंदों में 22 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली तो वहीं लेथम का विकेट लेकर कीवी टीम को तगड़ा झटका दिया।

भारतीय क्रिकेटरों ने इस तरह मनाया देश का गणतंत्र दिवस, सहवाग का संदेश तो कमाल है

team india (photo by BCCI/twitter)

जीत के साथ टीम इंडिया ने बना दिए 5 बड़े रिकॉर्ड, तीसरा रिकॉर्ड हर भारतीय को कर देगा खुश