पाकिस्तान के खिलाफ मैच हारने के बाद भरत अरुण ने तोड़ी चुप्पी, गेंदबाजों पर उठाए सवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान के खिलाफ मैच हारने के बाद भरत अरुण ने तोड़ी चुप्पी, गेंदबाजों पर उठाए सवाल

उस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से मात दी थी।

Bharat Arun
NEW DELHI, INDIA-MARCH 12: India’s Bowling Coach, Bharat Arun. (Photo by K Asif/The India Today Group via Getty Images)

मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को ट्रॉफी जीतने का बड़ा दावेदार माना जा रहा था लेकिन पहले दो मुकाबले में मिली हार के बाद ही पूरी टीम की सोच बदल गई। भारतीय टीम को पहले पाकिस्तान ने  10 विकेट से हराया और उसके बाद कोहली एंड कंपनी को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा। टीम इंडिया के गेंदबाजों के प्रदर्शन पर गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने बड़ा बयान दिया है।

भरत अरुण ने अपने गेंदबाजों को लेकर की महत्वपूर्ण बात

भरत अरुण ने कहा कि वो कोई बहाना नहीं बनाएंगे लेकिन ये सच है कि टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अपनी प्रतिभा के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, “मैं किसी तरह का बहाना नहीं बना रहा हूं लेकिन इस वर्ल्ड कप में देखा गया है कि जो टीम टॉस जीतती है, उसे काफी ज्यादा फायदा मिलता है। खासतौर पर जब आप दुबई में खेलते हैं।”

भरत अरुण ने आगे कहा कि, “जब आप बाद में गेंदबाजी करते हैं तो पिच बल्लेबाजी के लिए आसान हो जाती है। ये कोई बहाना नहीं है, हमें बेहतर करना चाहिए था। अपने पहले मैच में हमारे पास लक्ष्य बचाने का मौका था लेकिन हमारी गेंदबाजी साधारण रही।”

अरुण ने भारतीय गेंदबाजों के कार्यभार प्रबंधन के बारे में भी बात की। हाल ही में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बायो-बबल में बहुत समय बिताने के कारण मानसिक थकान के बारे में बताया था। अरुण ने इसपर कहा, “बिल्कुल हमारा देश जितना क्रिकेट खेल रहा है, ऐसे में बायो बबल में रहना काफी मुश्किल हो गया है। उन्हें आराम की जरूरत है मानसिक स्वास्थ्य बहुत महत्वपूर्ण होने जा रहा है।”

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच में कीवी टीम ने एकतरफा जीत हासिल की, जिसके बाद अफगानिस्तान के साथ-साथ भारत भी इस टी-20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गया है। टीम को अगला मुकाबला 8 नवंबर को अपना नामीबिया के खिलाफ खेलना है। हालांकि, इस मैच का टूर्नामेंट पर कोई असर नहीं होगा।