सबा करीम ने टीम इंडिया के टी-20 खेलने के अंदाज पर उठाए सवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

सबा करीम ने टीम इंडिया के टी-20 खेलने के अंदाज पर उठाए सवाल

भारत को अपना टी-20 खेलने का अंदाज बदलना होगा: सबा करीम

Saba Karim. (Photo Source: Twitter)
Saba Karim. (Photo Source: Twitter)

टी-20 वर्ल्ड कप में लीग स्टेज से बाहर होने के बाद भारतीय टीम के संयोजन पर कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया को सबसे पसंदीदा टीमों में से एक माना जा रहा था लेकिन खिलाड़ी उस मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके और टीम सुपर 12 से आगे नहीं बढ़ सकी।

कई लोगों ने माना कि टीम इंडिया में दृढ़ता की कमी थी जिस वजह से उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम की भी यही राय है। उनका मानना है कि जहां तक ​​टी-20 क्रिकेट का सवाल है तो भारतीय टीम अन्य टीमों से पिछड़ रही है। करीम का यह भी मानना ​​है कि भारतीय टीम को विकसित होना चाहिए और आधुनिक क्रिकेट में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक समायोजन करना चाहिए।

सबा करीम ने टीम इंडिया को लेकर क्या कहा ?

खेलनीति पॉडकास्ट में सबा करीम ने कहा है कि, “टीम इंडिया बहुत पीछे है हमें देखना होगा कि टी-20 क्रिकेट कैसे विकसित हो रहा है और इन दिनों बदल रहा है। हमें जितनी जल्दी हो सके खुद को तैयार करने की जरूरत है और सबसे छोटा प्रारूप खेलने के लिए अपना लक्ष्य तैयार करने की जरूरत है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “हमें अलग-अलग भूमिकाओं के लिए खिलाड़ियों को उसी के अनुसार चुनने की जरूरत है। 2021 का वर्ल्ड कप भारतीय टीम के थिंक-टैंक के लिए आगामी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के तैयारी शुरू करने के लिए बहुत बड़ी सीख थी।”

इस बीच भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में तीन मैचों की टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलनी है जो 17 नवंबर से शुरू होगी। करीम ने भारत को कीवी टीम के खिलाफ गलत कदम न उठाने की चेतावनी भी दी है। उन्होंने कहा कि, “न्यूजीलैंड वह टीम है जिसे हर कोई अनदेखा करता है, कम करके आंका जाता है। जो भी टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलती है वह अपने खिलाड़ियों को उस तरीके से तैयार नहीं करती है।”