न्यूजीलैंड सीरीज के लिए चयनित टीम को लेकर किए गए सवालों का BCCI कोई जवाब देगी क्या - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए चयनित टीम को लेकर किए गए सवालों का BCCI कोई जवाब देगी क्या

हनुमा विहारी को भारत ए टीम में शामिल किया गया है।

Hanuma Vihari
Hanuma Vihari. (Photo Source: Twitter)

BCCI ने पहले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टी-20 और टेस्ट सीरीज के लिए टीम का चयन कर दिया है, लेकिन चयन के संबंध में बहुत सारे सवाल के जवाब अभी भी नहीं मिले हैं। इससे पहले, एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमे कहा गया था कि कुछ खिलाड़ियों ने बायो-बबल में काफी समय बिताने के बाद इस सीरीज से आराम मांगी थी, जबकि कुछ खिलाड़ियों को वर्कलोड प्रबंधन के लिए आराम देना पड़ा।

इसी क्रम में हनुमा विहारी का टेस्ट टीम से बाहर होना सभी के लिए एक थोड़ा चौंकाने वाला फैसला लग रहा था। विहारी भारत की वनडे और टी-20 टीमों का हिस्सा नहीं हैं और आखिरी बार जनवरी 2021 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट मैच खेला था। भारतीय टीम से बाहर करने के बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए प्रियांक पांचाल की अगुवाई वाली भारत ए टीम में शामिल किया है।

हनुमा विहारी को लेकर कई तरह की खबरें सामने आ रही है

कुछ रिपोर्ट के कहा जा रहा है कि, चयनकर्ता चाहते हैं कि जब विराट कोहली की टीम इंडिया तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करे वहां विहारी मैच खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हों। क्रिकबज के हवाले से एक सूत्र ने कहा, “उन्हें दक्षिण अफ्रीका भेजना यह सुनिश्चित करने के लिए है कि जब भारत तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका पहुंचे तो वह मैच के लिए पूरी तरह तैयार हों।”

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर विहारी को भारत की अंतिम एकादश में सीधे शामिल करने की भी बात कही जा रही है, लेकिन राष्ट्रीय चयनकर्ता टेस्ट क्रिकेट के लिए बल्लेबाजों का एक बड़ा टीम बनाने की कोशिश कर रहे हैं, और इसलिए श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया है।

रिपोर्ट्स की माने तो IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अच्छे प्रदर्शन के बाद तेज गेंदबाज उमरान मलिक पर ध्यान दिया जा रहा है। एक सूत्र ने कहा है कि, “उमरान का इस्तेमाल सही तरीके से होगा, वह एक अच्छी प्रतिभा है।” भारत की वनडे कप्तानी को लेकर भी संशय बना हुआ है। चेतन शर्मा के नेतृत्व में नया चयन पैनल कुछ नए नामों पर विचार कर रहा है।