भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप में अपना अभियान शुरू होने से पहले वापस भेजे ये 4 खिलाड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप में अपना अभियान शुरू होने से पहले वापस भेजे ये 4 खिलाड़ी

सभी चार खिलाड़ी अब अपने अपने राज्य के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आएंगे।

Shahbaz Ahmed. (Photo Source: IPL/BCCI)
Shahbaz Ahmed. (Photo Source: IPL/BCCI)

टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला शुरू होने में अब महज 24 घंटे रह गए हैं, जब पाकिस्तान के खिलाफ यह हाई वोल्टेज मैच खेला जाएगा। इस मैच के लिए भारतीय टीम दुबई में ही जोर-शोर से अपनी तैयारियों में मशगूल है। हालांकि, अपना पहला मैच खेलने से पहले ही टीम इंडिया ने एक बड़ा फैसला लेते हुए 4 नेट गेंदबाजों को वापस भारत भेज दिया है।

कौन से खिलाड़ी वापस भारत भेजे गए हैं

एक रिपोर्ट के मुताबिक, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद, कृष्णप्पा गौतम और वेंकटेश अय्यर वापस देश लौट चुके हैं। ये चारों खिलाड़ी अब अपने-अपने राज्य के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आएंगे। बताया जा रहा है कि BCCI चाहती है कि ये सभी खिलाड़ी अधिक से अधिक मैच खेलें। वहीं, सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट की शुरुआत 4 नवंबर, 2021 से हो रही है।

BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने Cricket.com के हवाले से कहा, “टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद इतने नेट सत्र नहीं होंगे। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को लगा कि इन गेंदबाजों को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलने से मैच अभ्यास मिलेगा।”

जो चार खिलाड़ी वापस भारत लौटे हैं, उनमें से वेंकटेश अय्यर और शाहबाज अहमद को ही सिर्फ आईपीएल 2021 में खेलने का मौका मिला था। वहीं, कर्ण शर्मा और कृष्णप्पा गौतम इस बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा जरूर थे लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला।

चार नेट गेंदबाज अभी भी टीम इंडिया के साथ यूएई में हैं मौजूद

जब आईपीएल खत्म हुआ था, उस समय भारतीय टीम ने दुबई में आठ गेंदबाजों को नेट में अभ्यास सत्र के दौरान मदद करने के लिए रोका था। इसमें से चार गेंदबाज भारत आ चुके हैं, वहीं आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल और लुकमान मेरिवाला अभी भी टीम के साथ यूएई में मौजूद हैं। ये चारों गेंदबाज टी-20 वर्ल्ड कप के अंत तक टीम इंडिया के साथ रहेंगे।