इस टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के लिए अच्छा प्रदर्शन करे भारतीय टीम: यूनुस खान - क्रिकट्रैकर हिंदी

इस टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के लिए अच्छा प्रदर्शन करे भारतीय टीम: यूनुस खान

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली इस फॉर्मेट में छोड़ देंगे भारतीय टीम की कप्तानी।

Younis Khan. (Photo by James Allan/Getty Images)
Younis Khan. (Photo by James Allan/Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का सबसे सुपरहिट मुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान को शुरू होने में महज एक दिन का वक्त बाकी रह गया है और इस मैच के लिए दोनों मुल्कों से कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी यूनुस खान ने टीम इंडिया और कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। यूनुस का मानना है कि भारतीय टीम को इस टी-20 वर्ल्ड कप में अपने कप्तान विराट कोहली के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए।

विराट कोहली ने हाल ही में ये ऐलान किया था कि वह टी-20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे। उन्होंने इस फैसले के कुछ ही दिन बाद IPL में RCB की भी कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। इस सबके बीच यूनुस खान ने भारतीय कप्तान की जमकर तारीफ की है।

यूनुस खान ने टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप से पहले क्या सलाह दी

Uncut से बातचीत करते यूनुस खान ने कहा, “वह (विराट कोहली) काफी शानदार खिलाड़ी हैं। एक खिलाड़ी और रोल मॉडल के तौर पर वह काफी शानदार रहे हैं। वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने देश के लिए पूरे खेल को ही बदल दिया। पूरा भारत उन पर गर्व करता है। आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें बधाई और मैं उम्मीद करता हूं कि वो काफी शानदार तरीके से खेलें।”

उन्होंने आगे कहा, “भारतीय टीम को उनके लिए खेलना चाहिए क्योंकि बतौर कप्तान ये उनका आखिरी टी-20 टूर्नामेंट होगा। मैं उम्मीद करता हूं कि विराट कोहली और उनका देश अच्छा प्रदर्शन करे। वो खुद अपनी कप्तानी एक अच्छे नोट पर खत्म करना चाहेंगे, जैसा मैंने 2009 टी-20 वर्ल्ड कप में मिली जीत के बाद किया था।”

भारत और पाकिस्तान 24 अक्टूबर को दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के अपने पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगे। आखिरी बार जब विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले थे, तब उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ा था जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था।