क्या सीमाओं को प्रतिबंधित किए जाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम कर पाएगी घर वापसी जिसको लेकर सामने आई यह बड़ी खबर - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्या सीमाओं को प्रतिबंधित किए जाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम कर पाएगी घर वापसी जिसको लेकर सामने आई यह बड़ी खबर

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वेरिएंट के सामने आने के बाद नीदरलैंड्स के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज को रद्द कर दिया गया था।

Indian cricket team. (Photo Source: Twitter/BCCI)
Indian cricket team. (Photo Source: Twitter/BCCI)

भारतीय क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर उस समय से खतरा मंडरा रहा है. जबसे वहां पर कोरोना संक्रमण का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन मिला है। जिससे अफ्रीका में अचानक से मामलों में काफी ज्यादा तेजी देखने को मिली और इस कारण वहां पर कई बड़े टूर्नामेंट को स्थगित किए जाने से लेकर अफ्रीका ने अपनी सीमाओं को लेकर भी प्रतिबंध लगाना लगभग शुरू कर दिया है।

ऐसे में भारतीय टीम के वहां पर मौजूद होने के चलते यदि उन्हें वहां से वापसी करनी पड़ी तो उसको लेकर अभी से यह साफ कर दिया गया है कि टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका में बॉर्डर प्रतिबंध लगने के बावजूद वापसी करने की पूरी छूट दी जाएगी। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड को यह आश्वासन दिया है कि इस तरह के हालात में हम भारतीय टीम को वापस जाने में पूरी मदद करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रॉन वेरिएंट की वजह से वहां पर कोरोना महामारी की चौथी लहर साफतौर पर देखने को मिल रही है। जिसके चलते दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच में होने वाली टेस्ट और वनडे सीरीज को बंद दरवाजों के पीछे आयोजित किए जाने का फैसला किया गया है। जिसको लेकर टिकट बिक्री को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के मुख्य मेडिकल ऑफीसर डॉक्टर सुएब मंजारा ने अपने बयान में कहा कि, सभी तरह की सुरक्षा के उपाय किए जाने के बाद यदि हमें ऐसे हालात का सामना करना पड़ा जिसमें भारतीय टीम को घर वापस भेजना पड़े तो दक्षिण अफ्रीकी सरकार उन्हें वापस देश जाने की मजंरी देगी। जिसको लेकर बोर्ड की तरफ से पहले ही सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मंजूरी ली जा चुकी है।

भारतीय टीम को लेकर पूरे होटल को किया गया बुक

चीफ मेडिकल ऑफीसर सुएब मंजारा जिनका बयान न्यूज 24 में छपा उसके अनुसार भारतीय टीम के लिए इस दौरे पर पूरे होटल को बुक किया गया है, ताकि किसी तरह की चूक का उन्हें सामना ना करना पड़े। इस दौरान होटल के बाहर से किसी तरह के खाने को अंदर तक लाने की छूट नहीं दी जाएगी।

अपने बयान में उन्होंने आगे कहा कि, हम लगातार क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका और यहां पर मौजूद भारतीय टीम मैनेजमैंट के संपर्क में हैं। टीम इस समय काफी आराम से रुकी हुई है। जिसमें सीरीज के बंद दरवाजे के पीछे खेले जाने से अब चूक की गुंजाइश काफी कम हो गई है। वहीं हमने खुद को हर परिस्थिति के लिए पहले से ही तैयार कर लिया है।