न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया 15 नवंबर से शुरू करेगी अपनी तैयारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया 15 नवंबर से शुरू करेगी अपनी तैयारी

मुंबई में 15 नवंबर से इस कैंप का आयोजन किया जाएगा।

Indian Cricket Team at Oval. (Photo via Getty Images)
Indian Cricket Team at Oval. (Photo via Getty Images)

भारतीय क्रिकेट से जुड़ी बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है। कुछ ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम का न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले एक सप्ताह का ट्रेनिंग कैंप होगा। यह कैंप मुंबई में होगा और 15 नवंबर से शुरू होगा। विशेष रूप से, भारत के नए हेड कोच राहुल द्रविड़ इस कैंप का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि वह भारत की टी-20 टीम के साथ होंगे जो कीवी टीम से भिड़ेगी।

इस टेस्ट टीम के कई सदस्य टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। यह स्पष्ट रूप से खिलाड़ियों के कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए किया गया है। बता दें कि कई खिलाड़ियों ने बायो-बबल में रहने की वजह से मानसिक थकान की शिकायत की है इसलिए, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अलग-अलग प्रारूप के अनुसार खिलाड़ियों को चुनने का निर्णय लिया है।

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस कैंप में देरी से शामिल होंगे

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने लंबे ब्रेक के लिए अनुरोध किया है और वह बाद में कैंप में शामिल होंगे। साथ ही, भारतीय बोर्ड ने कैंप के लिए कोई बायो-बबल नहीं बनाया है, लेकिन इस दौरान खिलाड़ियों को भीड़भाड़ वाली जगहों पर ना जाने की सलाह दी गई है।

हालांकि, यह निर्णय स्पष्ट रूप से महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज से पहले खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए लिया गया था। टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया ने आखिरी सीरीज अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी। उसके बाद से सभी खिलाड़ी केवल टी-20 क्रिकेट खेलते हुए नजर आए हैं इसलिए बोर्ड चाहता है कि खिलाड़ियों को सीरीज से पहले अच्छा अभ्यास मिले।

BCCI के सूत्रों ने कहा है कि, “देश में रेड बॉल क्रिकेट नहीं होने के कारण BCCI को लगा कि यह अच्छा होगा यदि खिलाड़ी कानपुर टेस्ट के लिए जाने से पहले लाल गेंद से कुछ अभ्यास करें। बोर्ड पहले इसे बेंगलुरु में करवाने की योजना बना रहा था, लेकिन जैसे ही उन्हें पता चला कि टीम मुंबई से कानपुर के लिए उड़ान भरने वाली थी तो कैंप को यहां स्थानांतरित कर दिया गया।”