PSL की सभी फ्रेंचाइजी ने सप्लीमेंट्री और रिप्लेसमेंट ड्रॉफ्ट के लिए अतिरिक्त खिलाड़ियों का चयन किया - क्रिकट्रैकर हिंदी

PSL की सभी फ्रेंचाइजी ने सप्लीमेंट्री और रिप्लेसमेंट ड्रॉफ्ट के लिए अतिरिक्त खिलाड़ियों का चयन किया

बाबर आजम की कराची किंग्स ने सबसे पहले सप्लीमेंट्री राउंड में साहिबजादा फरहान का चयन किया।

Multan Sultans PSL 2021
Multan Sultans PSL 2021. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) 2022 की शुरुआत होने से कुछ दिन पहले, सभी छह फ्रेंचाइजी ने अपने स्क्वॉड को और भी बड़ा किया है। टीमों ने अतिरिक्त खिलाड़ियों को चुना और पहले कुछ मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होने वाले खिलाड़ियों के लिए आंशिक रिप्लेसमेंट भी प्रस्तुत किया। शनिवार, 9 जनवरी को सप्लीमेंट्री और रिप्लेसमेंट ड्रॉफ्ट को अंतिम रूप दिया गया।

इस आयोजन में कई विदेशी और स्थानीय खिलाड़ियों को चुना गया था। बाबर आजम के कराची किंग्स के पास सप्लीमेंट्री राउंड में खिलाड़ी चुनने का पहला मौका था और उन्होंने साहिबजादा फरहान को जोड़ा। इसके बाद लाहौर कलंदर्स ने शुरुआती दौर में दूसरे स्थान पर रहने के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद इमरान रंधावा को चुना।

मुल्तान सुल्तांस की टीम ने दो खिलाड़ियों को किया रिप्लेस

जहां तक ​​अगले चार टीमों के चुनने का सवाल है तो इस्लामाबाद यूनाइटेड ने युवा तेज गेंदबाज मूसा खान को चुना, जो पहले फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वहीं क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने अपना चयन आरक्षित रखा। मुल्तान सुल्तान्स ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज डेविड विली को चुना। पेशावर जाल्मी ने युवा मोहम्मद उमर को लिया। पेशावर जाल्मी दूसरे दौर में पहले स्थान पर रहे और उन्होंने अपना चयन आरक्षित करने का फैसला किया।

आपको बता दें कि सभी फ्रेंचाइजी को दो सप्लीमेंट्री चयनों में से अधिकतम एक विदेशी क्रिकेटर को चुनने की अनुमति दी गई थी। इसलिए मुल्तान सुल्तांस ने ओडियन स्मिथ और रोवमैन पावेल को जॉनसन चार्ल्स और डोमिनिक ड्रेक्स के साथ रिप्लेस किया।

वहीं पेशावर जाल्मी और क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने अपना एक-एक सप्लीमेंट्री चयन आरक्षित रखा। वही इसी दौरान क्वेटा ग्लेडिएटर्स को छोड़कर सभी पांच टीमों ने रिप्लेसमेंट राउंड में अपने चयन को आरक्षित रखा।

सप्लीमेंट्री और रिप्लेसमेंट ड्रॉफ्ट-

इस्लामाबाद यूनाइटेड – सप्लीमेंट्री राउंड में: मूसा खान और जहीर खान (सिल्वर कैटेगरी)। रिप्लेसमेंट राउंड में : मोहम्मद हुरैरा (इमर्जिंग)

कराची किंग्स – सप्लीमेंट्री राउंड में: साहिबजादा फरहान और जॉर्डन थॉम्पसन (दोनों सिल्वर)। रिप्लेसमेंट राउंड में : मोहम्मद ताहा खान (इमर्जिंग)

लाहौर कलंदर्स – सप्लीमेंट्री राउंड में: मोहम्मद इमरान रंधावा और अकिफ जावेद (दोनों सिल्वर)। रिप्लेसमेंट राउंड में : बेन डंक (गोल्ड)

मुल्तान सुल्तान – सप्लीमेंट्री राउंड में: डेविड विली (डायमंड), रिजवान हुसैन (सिल्वर)। रिप्लेसमेंट राउंड में : जॉनसन चार्ल्स और डोमिनिक ड्रेक्स (दोनों सिल्वर)

पेशावर जाल्मी -सप्लीमेंट्री राउंड में: मोहम्मद उमर (इमर्जिंग)।

क्वेटा ग्लेडिएटर्स – सप्लीमेंट्री राउंड में: गुलाम मुदस्सर (इमर्जिंग)। रिप्लेसमेंट राउंड में : ल्यूक वुड, विल स्मीड और अली इमरान (सभी सिल्वर), शिमरोन हेटमायर (डायमंड)।