आईपीएल मैचों में समय के बदलाव को लेकर फ्रेंचाइजी टीमों ने बीसीसीआई से जताया विरोध - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल मैचों में समय के बदलाव को लेकर फ्रेंचाइजी टीमों ने बीसीसीआई से जताया विरोध

IPL Latest Trophy
IPL Latest Trophy (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के तारीख और समय का ऐलान रविवार को कर दिया गया। इसबार आईपीएल के मैचों का समय बदल दिया गया है। ऐसे में नए समय को लेकर फ्रेंचाइजी परेशान हैं कि बीसीसीआई ने 4 बजे खेल को 5.30 बजे शुरू करने और 8 बजे खेल को 7 बजे से शुरु करने प्रसारक को क्यों मान लिया है।

तीन फ्रेंचाइजी टीम ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि “हमने मैच के समय के बदलाव के बारे में मीडिया से पता चला है। साथ ही कहा कि कम से कम बीसीसीआई को ऐसा निर्णय लेने से पहले टीमों से बात करनी चाहिए थी।

लीग के नए ब्रॉडकास्टर- स्टार इंडिया ने अगर ये फैसला मैच की हित को लेकर लिया है तो यह उनके अधिकार के अंतर्गत आता है। लेकिन फ्रेंचाइजी से बात किए बिना ये फैसला बीसीसीआई गवर्निंग काउंसिल ने लिया है तो यह फैसला जाहिर रूप से गलत है।

हालांकि फ्रेंचाइजी टीमें बीसीसीआई के इस प्रस्ताव से सहमत नजर नहीं आ रहे है और वो अपना पक्ष आईपीएल के पास रखने के विचार में है। वास्तव में वो खुश नहीं हैं कि इस तरह के कुछ महत्वपूर्ण फैसलों पर आने से पहले उनसे विचार विमर्श नहीं किया गया।

हालांकि प्रसारणकर्ता अपने पक्ष में बीसीसीआई द्वारा लिए गए इस फैसले से बहुत खुश होंगे। मैच के जल्दी शुरू होने का मतलब है कि मैच के नतीजे भी सही समय पर आ जाएंगे और अगर कभी कोई मैच तय सीमा से ज्यादा खिंचती है तो भी उन्हें प्राइम कवरेज मिलेगी।

इस बीच, आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने स्पष्ट किया कि मैच के समय के बदलाव का फैसला अभी केवल लीग के आधिकारिक प्रसारक द्वारा प्रस्तावित किया गया है कि मैच 7 बजे से होना चाहिए। शुक्ला ने बताया, “आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने ब्रॉडकास्टर के 7 बजे से होने वाले मैच के अनुरोध करने का विचार किया लेकिन अंतिम फैसला दूसरे स्टेकहोल्डर के विचार विमर्श करने के बाद लिया जाएगा।