स्टीव स्मिथ ने बताया आखिर क्यों भारतीय टीम इस टी-20 वर्ल्ड कप में मानी जा रही है जीत की प्रबल दावेदार - क्रिकट्रैकर हिंदी

स्टीव स्मिथ ने बताया आखिर क्यों भारतीय टीम इस टी-20 वर्ल्ड कप में मानी जा रही है जीत की प्रबल दावेदार

स्मिथ का यह बयान भारत के खिलाफ अभ्यास मैच के बाद आया जिसमें उन्हें 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Steve Smith and Virat Kohli. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)
Steve Smith and Virat Kohli. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दोनों ही वार्म अप मैचों में भारतीय टीम ने एकतरफा जीत दर्ज करते हुए यह संदेश बाकी सभी टीमों को दे दिया है कि आखिर क्यों वह इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं। इंग्लैंड और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैचों में जीत हासिल करने के साथ अब टीम इंडियां अपने टी-20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत पूरे आत्मविश्वास के साथ करेगी। इसी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने भी अपने एक बयान में कहा कि भारत इस बार जीत की प्रबल दावेदार है।

स्टीव स्मिथ के अनुसार भारतीय टीम में कई सारे मैच विनर्स खिलाड़ी मौजूद हैं। 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए अभ्यास मैच में पहले भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्हें 152 के स्कोर पर ही रोक दिया। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी में रोहित शर्मा के अलावा लोकेश राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित करते हुए 17.5 ओवरों में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

भारतीय टीम में कुछ शानदार मैच विनर्स खिलाड़ी मौजूद हैं

भारत के खिलाफ अभ्यास मैच खत्म होने के बाद स्टीव स्मिथ ने संडे मॉर्निंग हेराल्ड के साथ अपनी बातचीत में कहा कि, भारत इस टी-20 वर्ल्ड कप में अपने सभी विभाग पूरी तरह से कवर करके उतर रही है। उनके पास शानदार टीम मौजूद है, जिसमें कुछ ऐसे मैच विनर्स खिलाड़ी मौजूद हैं, जो अपने दम पर ही मैच खत्म कर सकते हैं।

स्मिथ ने अपने बयान में आगे कहा कि, उनके पास इस हालात में खेलने का काफी अच्छा अनुभव हासिल होने के साथ वह पिछले महीने से आईपीएल में इसी हालात में खेल रहे हैं। जिससे उन्हें स्थिति का बेहतर तरीके से अंदाजा हो चुका है। वहीं स्मिथ के लिए बल्ले से अभ्यास मैच काफी अच्छा रहा जिसमें उन्होंने 48 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली थी।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस ने 37 और 41 रन बनाए। स्मिथ ने अपनी पारी को लेकर कहा कि, पिच पर समय बिताना काफी अच्छा लगा क्योंकि जब आपके 3 विकेट जल्दी चले जाएं तो वहां टीम की वापसी कराना आसान काम नहीं होता है। लेकिन स्टोइनिस और मैक्सवेल ने भी अहम पारियां खेली।