स्कॉटलैंड के खिलाफ मिली बड़ी जीत के बाद राशिद खान ने अफगानिस्तान के नाम शेयर किया संदेश - क्रिकट्रैकर हिंदी

स्कॉटलैंड के खिलाफ मिली बड़ी जीत के बाद राशिद खान ने अफगानिस्तान के नाम शेयर किया संदेश

पहले लीग मैच में अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को 130 रनों से हराया।

Rashid Khan. (Photo Source: Twitter)
Rashid Khan. (Photo Source: Twitter)

अफगानिस्तान ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अपने अभियान की शुरुआत बेहद शानदार तरीके से की है। अपने पहले ही लीग मैच में उन्होंने स्कॉटलैंड को 130 रनों से हराकर ग्रुप बी की अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। इस जीत में टीम के बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाजों तक हर किसी ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। वहीं, अफगान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने अपने देशवासियों के लिए खास संदेश साझा किया है।

राशिद खान का अफगानिस्तान के नाम संदेश

राशिद खान का मानना है कि उनकी टीम ने इस टी-20 वर्ल्ड कप में अपनी अभियान की शुरुआत शानदार तरीके से की है। इस जीत ने उनके देशवासियों को खुशी मनाने की एक वजह दी है। उनका मानना है कि देशवासियों की प्रार्थना और समर्थन इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

उन्होंने ट्वीट किया, “सभी को और विशेष रूप से देशवासियों को शानदार शुरुआत की बधाई। मुझे उम्मीद है कि इस जीत ने आपको मुस्कुराने और जश्न मनाने का एक मौका दिया होगा। इंशाअल्लाह हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और देश को और भी गौरवांवित करेंगे। आपकी प्रार्थना और समर्थन हमेशा महत्वपूर्ण है।”

यहां देखिये राशिद खान का वह भावुक ट्वीट

बस दो स्पिनरों के सामने बिखर गई स्कॉटलैंड की पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने बोर्ड पर 190 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। पिच और स्कॉटलैंड की फॉर्म को देखते हुए लग रहा था कि उनकी टीम मैच में कड़ा मुकाबला करेगी लेकिन जैसे ही अफगानिस्तान के स्पिनरों नें गेंदबाजी शुरू की, एक के बाद एक स्कॉटलैंड के बल्लेबाज उनके स्पिन की जाल में फंसते हुए चले गए।

अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने 4 ओवर में 20 रन देकर पांच खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया, वहीं राशिद खान ने अपने 14 गेंदों की स्पेल में 9 रन देकर चार खिलाड़ियों को चलता किया। दोनों स्पिनरों ने मिलकर कुल 9 विकेट झटके, वहीं एक विकेट नवीन उल हक ने लिया।