अजिंक्य रहाणे जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में लौटे गोल्डन डक पर तो सोशल मीडिया पर फैंस ने गुस्से में दे डाली अब यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

अजिंक्य रहाणे जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में लौटे गोल्डन डक पर तो सोशल मीडिया पर फैंस ने गुस्से में दे डाली अब यह प्रतिक्रिया

अजिंक्य रहाणे अपनी पारी की पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए।

Ajinkya Rahane. (Photo Source: Getty Images)
Ajinkya Rahane. (Photo Source: Getty Images)

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच जोहान्सबर्ग के मैदान में 3 जनवरी से खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में भारतीय टेस्ट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली पीठ में खिंचाव की समस्या के चलते नहीं खेल रहे हैं, जिसके चलते लोकेश राहुल को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं कोहली की जगह पर लंबे समय से प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने को लेकर चर्चा का विषय बने हनुमा विहारी को जगह मिली।

हालांकि सेंचुरियन के टेस्ट मैच की पहली पारी में 48 और दूसरी पारी में 20 रन बनाने वाले अजिंक्य रहाणे को इस टेस्ट मैच में भी खेलने का मौका मिल गया। दरअसल पिछले एक साल से रहाणे का बल्लेबाजी फॉर्म काफी खराब चल रहा है। जिसके चलते उनकी टीम में जगह को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं और ऐसी स्थिति में रहाणे को लगातार मौका मिलना किसी पहेली से कम नहीं समझा जा रहा है।

अजिंक्य रहाणे के अलावा जिस एक और खिलाड़ी की टीम में जगह को लेकर चर्चा देखने को मिली वह चेतेश्वर पुजारा हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों से जोहान्सबर्ग के मैदान में कोहली की अनुपस्थिति में बड़ी पारी खेलने की उम्मीद थी। लेकिन दोनों ही फिर से सभी को निराश करने का काम किया। पुजारा जो पहले टेस्ट मैच में की पहली पारी में गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे थे, दूसरी पारी में वह सिर्फ 16 रन ही बना सके। जिसके बाद जोहान्सबर्ग टेस्ट की पहली पारी में वह सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

अजिंक्य रहाणे पहली बार गोल्डन डक पर लौटे पवेलियन

पिछले एक साल में अजिंक्य रहाणे ने अपने क्रिकेट करियर में जिस तरह की गिरावट देखी है, शायद ही उससे पहले किसी भारतीय खिलाड़ी के करियर में देखने को मिली होगी। रहाणे का साल 2021 में औसत जहां 20 के करीब देखने को मिला था वहीं साल 2022 की शुरुआत बेहद निराशाजनक तरीके से देखने को मिली।

जिसमें जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में टीम की पहली पारी में जब रहाणे बल्लेबाज के लिए मैदान में उतरे तो उन्हें पहली ही गेंद पर ड्वेन ओलिवियर ने स्लिप में कैच आउट कराते हुए पवेलियन भेज दिया। रहाणे के करियर का यह पहला गोल्डन डक था लेकिन अब उनके लिए टीम में अपनी जगह को सुरक्षित करना काफी मुश्किल भरा काम दिख रहा है।

यहां पर देखिए रहाणे के आउट होने पर सोशल मीडिया पर फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया: