पाकिस्तान दौरा रद्द होने के बाद अब सामने आया न्यूजीलैंड टीम के मुख्य कोच गैरी स्टेड का बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान दौरा रद्द होने के बाद अब सामने आया न्यूजीलैंड टीम के मुख्य कोच गैरी स्टेड का बड़ा बयान

पाकिस्तान में जो कुछ हुआ वह काफी निराशाजनक था।

Gary Stead. (Photo by OLI SCARFF/AFP/Getty Images)
Gary Stead. (Photo by OLI SCARFF/AFP/Getty Images)

पाकिस्तान के खिलाफ जबसे न्यूजीलैंड की टीम ने अचानक दौरे को रद्द करने के बाद देश वापस लौटने का फैसला किया उसके बाद से लगातार कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं। जहां पाकिस्तान की तरफ से इस सीरीज के रद्द होने को लेकर कई तरह के बयान दिए जा रहे हैं। न्यूजीलैंड की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 8 लिमिटेड ओवर्स के मैच खेलने थे, लेकिन टीम ने सुरक्षा कारणों के चलते इस दौरे को सीरीज शुरू होने से पहले ही रद्द करते हुए देश वापस लौटने का फैसला कर लिया था।

अब इस पूरे मामले पर न्यूजीलैंड टीम के मुख्य कोच गैरी स्टेड ने बयान देते हुए कहा कि यह फैसला काफी निराशाजनक था, लेकिन मेरे हाथ में कुछ भी नहीं था। वहीं कीवी टीम के कोच यह भी कहा कि पाकिस्तान की तरफ से आने वाले बयान के बावजूद उन्हें भरोसा है कि आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में उनकी टीम पाकिस्तान के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करेगी।

कीवी टीम के मुख्य कोच गैरी स्टेड का बयान स्टफ डॉट को डॉट एनजेड को दिए अपने बयान में कहा कि, यह फैसला हमारे हाथों में नहीं था। हमारी टीम इस समय दुबई में मौजूद है और उसमें से कुछ खिलाड़ी IPL खेलने में व्यस्त हैं, जो टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बेहतर तैयारी का मौका है।

वहीं स्टेड ने अपने बयान में आगे कहा कि पाकिस्तान टी-20 सीरीज में शामिल 5 खिलाड़ियों ने कोच थिलन समरवीरा के साथ यूएई की पिचों पर अभ्यास करना शुरू कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ एडम मिल्ने इस समय मुंबई इंडियंस के साथ IPL 2021 में खेलने में व्यस्त हैं। वहीं कीवी टीम के मुख्य कोच का यह भी मानना है कि पाकिस्तान की टीम हमारे इस फैसले से निराश जरूर होगी जो हमें पता था, लेकिन हम कुछ नहीं कर सकते हैं।

पाकिस्तान में जो कुछ हुआ वह निराशाजन था

गैरी स्टेड ने कहा कि, मुझे लगता है कि समय के साथ सब सही हो जाएगा, हालांकि हमारे इस फैसले से पाकिस्तान क्रिकेट प्रेमियों के साथ वहां के बोर्ड को काफी ज्यादा निराशा जरूर हुई होगी।

न्यूजीलैंड टीम के टी-20 वर्ल्ड कप तैयारियों को लेकर बात की जाए तो वह इस बार एक दावेदार के तौर पर खेलने वाली है, जिसमें कीवी टीम को कोई भी हल्के में लेने की कोशिश नहीं करेगा। कीवी टीम को अपने टी-20 वर्ल्ड अभियान को शुरू करने से पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने का मौका मिलेगा। जबकि टीम अपना पहला मैच 27 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।