एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड नई जर्सी में आएगी नजर, ECB ने किया बड़ा खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड नई जर्सी में आएगी नजर, ECB ने किया बड़ा खुलासा

एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है जिसकी शुरुआत 7 जून से लंदन के ओवल में होगी।

England New Jersey For Ashes 2023 (Pic Source-Twitter)
England New Jersey For Ashes 2023 (Pic Source-Twitter)

16 जून से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज की शुरुआत होने वाली है। तमाम लोग इस जबरदस्त टेस्ट सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बता दें, दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट 16 जून से बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाएगा।

एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है जिसकी शुरुआत 7 जून से लंदन के ओवल में होगी। वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मुकाबला खेलेगी जिसकी शुरुआत 1 जून से लंदन के द लॉर्ड्स में होगी। हालांकि एशेज सीरीज से पहले इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड टीम की नई जर्सी का अनावरण किया है।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा की है जिसमें देखा जा सकता है कि टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी इस्सी वोंग और केट क्रॉस टीम की नई जर्सी में दिख रही है। उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा है कि, ‘एशेज सीरीज की शुरुआत। एशेज टेस्ट सीरीज की शर्ट अब उपलब्ध है।’

यह रहा ट्वीट:

बता दें, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें इस एशेज सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रही है। दोनों के लिए इस सीरीज को जीतना बेहद जरूरी है। बता दें, एशेज के पिछले सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 4-0 से मात दी थी। अब आगामी सत्र के लिए इंग्लैंड बदला लेने के लिए पूरी तरह से तैयार होगी।

बता दें, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी इस समय इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में खेल रहे हैं। इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी इस समय चोटिल है लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि पहले टेस्ट के लिए जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिंसन पूरी तरह से फिट घोषित किए जा चुके हैं। अब देखना यह है कि कौनसी टीम इस बार के एशेज सीरीज को अपने नाम करती है।