in ,

टॉप-5 भारतीय क्रिकेटर जिनके सबसे ज्यादा है फ़ॉलोअर्स

सचिन तेंदुलकर के ट्विटर फॉलोअर्स की बात करें तो वह 2 करोड़ 44 लाख से भी ज्यादा है

Rohit Sharma & Virat Kohli
Rohit Sharma & Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

क्रिकेट को संभवत: दुनिया का सबसे लोकप्रिय खेल माना जा सकता है क्योंकि दुनिया भर में क्रिकेट को सबसे ज्यादा देखा जाता है. भारत की बात करें तो क्रिकेट भारत में दूसरे देशों के मुकाबले सबसे ज्यादा लोकप्रिय है क्रिकेट की दीवानगी भारत में ऐसी है की जिस खिलाड़ी की किस्मत चमकी वह रात और रात क्रिकेट प्रेमियों के द्वारा स्टार बना दिए जाते हैं और अगर कोई श्रृंखला खेली जाती है तो उसे खेल प्रेमी प्रशंसक त्योहार की तरह मनाते हैं.

दूसरी ओर हम बात करें तो आज का जमाना सोशल मीडिया का जमाना है और इससे क्रिकेट भी अछूता नहीं है हम बात करेंगे सोशल मीडिया पर दुनिया के टॉप-5 खिलाड़ी की जिनके फॉलोवर्स सबसे अधिक है.और आपको यह जानकर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की दीवानगी का अहसास हो जाएगा क्योंकि टॉप-5 ख़िलाड़ी में शामिल सभी खिलाड़ी भारतीय है आइये जानते है इनके बारे में.

5. रोहित शर्मा: 

Rohit Sharma
Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ हिटमैन रोहित शर्मा ट्वीटर फॉलोवर्स के मामले में दुनिया में पांचवें स्थान पर आते हैं जहां रोहित शर्मा के टि्वटर फ्लावर्स 1 करोड़ 11 लाख से भी ज्यादा है इससे पता चलता है कि जिस तरीके से मैदान पर रोहित शर्मा अपने धुआंधार बल्लेबाजी से दर्शकों का मन जीतते हैं उसी तरीके से सोशल मीडिया पर भी वह छाए हुए हैं.

4. सुरेश रैना: 

Suresh Raina. (Photo Source: Twitter)
Suresh Raina. (Photo Source: Twitter)

युवा बल्लेबाज सुरेश रैना का हाल ही में टीम इंडिया में वापसी हुई है सुरेश रैना फटाफट क्रिकेट टी-20 और एकदिवसीय क्रिकेट के धमाकेदार बल्लेबाज है इसके साथ-साथ सुरेश रैना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है सुरेश रैना के ट्विटर फॉलोवर्स  की बात करें तो इनके ट्विटर फॉलोवर्स 1 करोड़ 33 लाख से भी ज्यादा है इसके साथ ही सुरेश रैना दुनिया के टॉप-5 सबसे अधिक फॉलोवर्स की श्रेणी में चौथे नंबर पर आते हैं.

3. वीरेंद्र सहवाग: 

Virender Sehwag
Virender Sehwag of India drives for four during the One Day International match(Photo by Hamish Blair/Getty Images)

भारत के पूर्व धमाकेदार बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग जब मैदान पर होते थे तो बॉलर के पसीने छूटते थे और अब जब मैदान से बाहर है तो सोशल मीडिया के माध्यम से फैन से जुड़े हुए हैं और वीरेंद्र सहवाग की ट्विटर फॉलोवर्स की बात करें तो इनके फॉलोवर्स 1 करोड़ 60 लाख  से भी ज्यादा है जो कि इतने साल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद भी काफी मजबूत दिखती है इसके साथ ही वीरेंद्र सहवाग दुनिया के टॉप फाइव सबसे अधिक फॉलो वर्ष की श्रेणी में तीसरे पायदान पर हैं.

2. विराट कोहली: 

Virat Kohli hundred
Virat Kohli celebrates his hundred. (Photo Source: Twitter)

दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज भारतीय कप्तान विराट कोहली जिनके बल्लेबाजी का पूरा दुनिया कायल है जहां इनके फैंस की बात करें तो हिसाब लगाना शायद काफी मुश्किल हो जाए और इनके सोशल मीडिया पर ट्विटर फॉलोवर्स को देखें तो वह 2 करोड़ 34 लाख से भी अधिक है इसके साथ ही विराट कोहली दुनिया के दूसरे ऐसे खिलाड़ी है जिन्हे सोशल मीडिया पर सबसे अधिक लोग फॉलो करते हैं.

1. सचिन तेंदुलकर: 

Sachin Tendulkar
Sachin Tendulkar of India leaves the field after being dismissed (Photo by Hamish Blair/Getty Images)

अगर सोशल मीडिया पर सबसे अधिक ट्विटर फॉलोअर्स में दुनिया के टॉप 5 में 5 खिलाड़ी भारतीय है. तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि भारतीय खिलाड़ियों में सबसे टॉप पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का नाम जरूर होगा जी हां इतने वर्षों पहले क्रिकेट को अलविदा कहने के बावजूद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस के दिलों पर राज करते हैं सचिन तेंदुलकर के ट्विटर फॉलोअर्स की बात करें तो वह 2 करोड़ 44 लाख से भी ज्यादा है.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
shikhar dhawan (Photo Source: Twitter)

श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में शिखर धवन की शानदार पारी के बाद भारतीय टीम 174 रन बनायें

Kusal Perera

निधास ट्राफी के पहले मैच में श्रीलंका ने भारत को 5 विकेट से हराया