दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए सिरदर्द बन गए हैं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए सिरदर्द बन गए हैं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज

केपटाउन टेस्ट की पहली पारी में कीगन पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए बनाए सबसे अधिक रन।

Keegan Petersen. (Photo by RODGER BOSCH/AFP via Getty Images)
Keegan Petersen. (Photo by RODGER BOSCH/AFP via Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज कीगन पीटरसन ने टीम इंडिया के गेंदबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण उनके करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी आक्रमण है। केपटाउन टेस्ट के दूसरे दिन के खेल में, भारतीय टीम अपनी गेंदबाजी इकाई के शानदार प्रदर्शन के बदौलत 13 रनों की बढ़त हासिल करने में कामयाब रही।

पहली पारी में सबसे सफल जसप्रीत बुमराह रहे जिन्होंने पांच विकेट लिए और दक्षिण अफ्रीका को 76.3 ओवर में 210 रन पर आउट करने में मेहमान टीम की मदद की। उनके अलावा उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए, जबकि शार्दुल ठाकुर को भी एक विकेट मिला। 28 वर्षीय पीटरसन ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों का सामना करते हुए बल्लेबाज अपने गार्ड को उतारने का जोखिम नहीं उठा सकते।

भारतीय गेंदबाजों से परेशान हो चुके हैं कीगन पीटरसन

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कीगन पीटरसन ने कहा कि, “यह भारतीय पेस अटैक बेहद चुनौतीपूर्ण है। यह मेरे पूरे करियर में सबसे चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी आक्रमण है। उनका सामना करने के लिए आपको ध्यान केंद्रित करना होगा और हमेसा उनकी ओर केंद्रित रहना होगा, अन्यथा वो आपको बेनकाब कर देंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि, “वो स्कोरिंग के मामले में आपकी परीक्षा लेते हैं, रन बनाने के लिए अधिक अवसर नहीं देते हैं। उन्होंने हमें बहुत कुछ नहीं दिया है। वो यकीनन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमणों में से एक हैं। हम जानते थे कि सीरीज में आना चुनौतीपूर्ण है, हमें बस इससे निपटना है।”

दक्षिण अफ्रीका की टीम केपटाउन टेस्ट की पहली पारी में 210 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और उनके लिए कीगन पीटरसन ने सर्वाधिक 72 रन बनाए। फिलहाल टेस्ट मैच में भारत अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रहा है जहां टीम अपने दो विकेट जल्दी गंवा चुकी है।

भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में भी सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के विकेट सस्ते में खो दिए। विराट कोहली (14) और चेतेश्वर पुजारा (9) फिलहाल क्रीज पर हैं। पहली पारी में भी इन्हीं दोनों बल्लेबाजों ने टीम इंडिया को 200 पार पहुंचाया था।