केपटाउन में बारिश की वजह से टला तीसरे दिन का मैच - क्रिकट्रैकर हिंदी

केपटाउन में बारिश की वजह से टला तीसरे दिन का मैच

South Africa vs India
South Africa vs India. (Photo Source: Twitter)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन बारिश ने टेस्ट मैच में खलल डाल दी. जिसके बाद मैच को रद्द करना पड़ गया. दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में 65 रन बनाकर भारत पर 142 रन से बढ़त बनाई थी. और मैच के आखिर में हाशिम अमला और कगिसो रबाडा दो-दो रन बनाकर मैदान पर डटे थे. लेकिन तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया

केपटाउन में बारिश की वजह से तीसरे दिन मैदान पर एक भी बॉल नहीं फेंका गया. और मैदान गीला होने की वजह से अंपायर ने मैच रद्द करने का फैसला लिया. दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 286 रन बनाया था. जिसके जवाब में भारत ने हार्दिक पंड्या की मदद से 209 रन बनाने में सफल रही. जिसमें अकेले पंड्या ने 93 रन की पारी खेली. और पहली पारी के आधार पर दक्षिण अफ्रीका को 77 रन की बढ़त हासिल थी.

वही मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार ने गेंदबाजी की शुरूवात की थी जो मेडेन ओवर रहा जबकि दूसरे ओवर में जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी में एल्गर को जीवनदान मिल गया. शमी ने मिड ऑन पर एल्गर का कैच टपक दिया. उस वक्त एल्गर अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे. वही तीसरे ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर मार्कराम ने 2 चौके जड़ दिया. लेकिन हार्दिक पांड्या ने भुवनेश्वर कुमार से मार्कराम का कैच करवाकर मार्कराम को पवेलियन भेज दिया. 34 रन पर एडेन मार्कराम का पहला विकेट गिरा.

तीसरे दिन बारिश ने मैच में खलल डाल दी है. और चौथे और पांचवे दिन 98-98 ओवर फेके जाने है. तीसरे दिन की शुरुआत में ही बारिश केपटाउन के मैदान पर अपना कब्जा जमाए हुए थी. और उम्मीद लगाए जा रहे थे कि मैच थोड़ी देर से शुरू होगी लेकिन प्रशंसकों और क्रिकेटरों के उम्मीद पर बारिश ने पानी फेर दिया जिसकी वजह से मैच रद्द करना पड़ा.