जिस तरह से पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जीत दर्ज की, लोग निश्चित रूप से उन्हें नोटिस करेंगे: आशीष नेहरा - क्रिकट्रैकर हिंदी

जिस तरह से पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जीत दर्ज की, लोग निश्चित रूप से उन्हें नोटिस करेंगे: आशीष नेहरा

पाकिस्तान ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत को 10 विकेट से हराया।

Ashish Nehra
Ashish Nehra. (Photo Source: BCCI)

जो क्रिकेट दिग्गज पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारत की जीत की गारंटी दे रहे थे, अब वही लोग मैच के बाद पाकिस्तान की तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं। इसी क्रम में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने पाकिस्तान की शानदार जीत के बाद उनकी जमकर तारीफ की है। नेहरा का मानना है कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे सभी को उनके टीम के लिए सोचने पर मजबूर कर दिया है।

आशीष नेहरा ने भारत-पाक मैच के बाद कही कुछ अहम बातें

पाकिस्तान की भारत पर 10 विकेट से जीत के बाद क्रिकबज पर आशीष नेहरा ने कहा, “जो लोग पहले से ही उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने के दावेदार मान रहे थे, वह निश्चित रूप से उन्हें कम आंक रहे थे। उनके ग्रुप में न्यूजीलैंड और भारत जैसे मजबूत टीमें हैं और टी-20 में कोई भी किसी को मात दे सकता है। जिस तरह से पाकिस्तान ने जीता है, लोग निश्चित तौर पर उन्हें नोटिस करेंगे।”

उन्होंने मैच को लेकर कहा, “ओस की वजह से गेंद काफी गीली हो चुकी थी और जिस तरह से पाकिस्तान ने पारी का आगाज किया, उससे उन्हें काफी आत्मविश्वास मिला। मोहम्मद रिजवान ने जिस तरह से वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर स्वीप शॉट खेलते हुए छक्का जड़ा, सिर्फ वही एक मौका था जहां मुझे लगा कि उन्होंने जोखिम लिया है, उसके अलावा उन्होंने बिना कोई जोखिम लिए बल्लेबाजी की।”

नेहरा जी ने बताया कहां हुई कोहली से चूक?

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर बोलते हुए नेहरा ने कहा, “विराट कोहली की कप्तानी को लेकर मैं एक ही बात कहूंगा कि पावरप्ले के दौरान उन्हें मोहम्मद शमी को लगातार दो ओवर देना चाहिए था। हालांकि, कप्तान के लिए यह आसान नहीं था लेकिन पहले तीन ओवरों में कोई विकेट नहीं गिरा था इसलिए वह चौथे ओवर में मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को लेकर आए। लेकिन सबसे बड़ी बात ये रही कि पाकिस्तान ने भारत को कोई मौका नहीं दिया। गेंदबाजी, बल्लेबाज़ी और फील्डिंग हर विभाग में आज उन्होंने उच्च स्तर का प्रदर्शन किया।”