in

Good Bad Angry

विराट ने कहा दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हमें किसी को साबित करने की जरूरत नहीं

कप्तान कोहली ने कहा हमें यथार्थवादी होना पड़ेगा क्योंकि कई बार टीम जीतेगी और कई बार नहीं भी

Virat Kohli विराट कोहली
Virat Kohli of India. (Photo by Charlie Crowhurst/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका में 5 जनवरी से कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका के साथ टेस्ट मैच खेला जाना है. जो भारत के लिए एक चुनौती से कम नहीं क्योंकि पिछले 25 साल में दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है. लेकिन विराट कोहली ने टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ-साफ कह दिया है की 5 जनवरी से शुरू हो रहे साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम को किसी को कुछ साबित नहीं करना है.

विराट कोहली ने टीम के रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है हमने विदेश दौरे और लोगों को कुछ साबित करने के तमाम मानसिक तनाव को अलग कर दिया है. हमें किसी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है हमारा काम शांति मन से जाकर अपना पूरा योगदान टीम को जिताने में देना है. ताकि एक बेहतर रिजल्ट मिल सके.

कप्तान कोहली ने यहां तक कहा कि हमें यथार्थवादी होना पड़ेगा क्योंकि कई बार टीम जीतेगी और कई बार नहीं भी जीत सकती है. लेकिन हमें अपने वर्तमान में जीते हुए मैच की रणनीति पर सोचने की जरूरत है. और हम दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट खेलने जा रहे हैं या ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड में इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. बस यह निर्भर करता है कि बतौर बल्लेबाज आप किस मानसिकता से खेलते हैं. हमें मानसिक रूप से पूरा ध्यान बल्लेबाज के रूप में मैदान पर लगाना होगा.

कोहली कहते हैं मैंने साउथ अफ्रीका में एक ही बार टेस्ट क्रिकेट खेला था जिसके बाद मुझे इंतजार है. पुजारा और अजिंक्य रहाने भी वहां खेल चुके हैं और हमलोगों ने अच्छा प्रदर्शन भी किया है. क्योंकि वहां की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार बैठे थे. कोहली ने कहा उपमहाद्वीप के बाहर पिछले कुछ अरसे में हम ज्यादा नहीं खेल सके हैं लेकिन मौजूदा टीम के खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन पर यकीन है और हर दौड़ा एक मौका होता है.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

IPL auctioneer

विराट कोहली की मांग को लेकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम काफी दुविधा की स्थिति में

Team India

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते है शिखर धवन