शुभमन गिल की जगह IPL 2021 फेज-2 में KKR टीम में यह 3 खिलाड़ी हो सकते हैं शामिल - क्रिकट्रैकर हिंदी

शुभमन गिल की जगह IPL 2021 फेज-2 में KKR टीम में यह 3 खिलाड़ी हो सकते हैं शामिल

शुभमन गिल के IPL 2021 फेज-2 के मैचों से पहले पूरी तरह फिट होने की काफी कम उम्मीद जताई जा रही है।

Shubman Gill
Shubman Gill plays a shot. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल 14 के फेज-2 के शुरू होने से पहले कई विदेशी खिलाड़ियों के खेलने पर सवाल बना हुआ था लेकिन अब लगभग सभी विदेशी बोर्ड ने अपने-अपने खिलाड़ियों को लीग में खेलने की अनुमति दे दी है। विदेशी खिलाड़ियों के अलावा कुछ और भी खिलाड़ी हैं जो दूसरे चरण में आपको खेलते हुए नहीं दिख सकते हैं जिनमें सबसे बड़ा नाम शुभमन गिल का है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के बाद काफ इंजरी की शिकायत बताई थी, जिसके बाद वो पूरे इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए थे। अब उम्मीद यही जताई जा रही है कि वो शायद आईपीएल के दूसरा चरण में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। अगर वो आईपीएल में नहीं खेलते है तो यह टीम के लिए बहुत बड़ा झटका होगा और केकेआर को गिल की जगह कोई मजबूत बल्लेबाज चुनना होगा।

आइए नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जो केकेआर की टीम में शुभमन गिल की जगह ले सकते हैं 

1. शेल्डन जैक्सन

Sheldon Jackson. (Photo Source: Twitter)
Sheldon Jackson. (Photo Source: Twitter)

घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र के लिए खेलने वाला ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से अपने अच्छे प्रदर्शन की वजह से चर्चा में बना हुआ है। शेल्डन कई सालों से आईपीएल टीमों के साथ जुड़े हुए हैं। 2009 में जैक्सन को सबसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा था, बाद में वो 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ जुड़ गए थे। फिलहाल शेल्डन जैक्सन कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े हुए हैं।

जैक्सन को इस आईपीएल के पहले चरण में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था लेकिन शुभमन गिल की गैरमौजूदगी में उन्हें केकेआर की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। हालांकि, जैक्सन आपको ओपन करते हुए नहीं बल्कि मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं।

शेल्डन जैक्सन ने अब तक कुल 59 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 117 की स्ट्राइक रेट से 1240 रन बनाए हैं। टी-20 में जैक्सन एक शतक लगा चुके हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 106 का रहा है।