in ,

आईपीएल सीजन 11 में खेलने वाले ये 5 उम्रदराज खिलाड़ी

अभी भी पुराने उम्रदराज खिलाड़ी अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं

Chris Gayle
(Photo Source: Twitter)

अगले महीने से भारत में क्रिकेट का महापर्व होने वाला है इस बार बहुत सारे खिलाड़ी अपने पुराने टीम से निकल कर नई टीम में गये है. कहा जाता है कि ये युवाओं का खेल है. मगर इसमें अभी भी पुराने उम्रदराज खिलाड़ी अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं. और इन उम्रदराज खिलाड़ियों की वजह से  आईपीएल क्रिकेट टीम चैंपियंस ट्रॉफी भी अपने नाम कर चुकी है. आइये जानते हैं उन पाँच खिलाड़ी के बारे में.

1. इमरान ताहिर:

Imran Tahir
Imran-Tahir(Photo Source: zeenews.com)

ताहिर आईपीएल के सबसे बुजुर्ग खिलाड़ी है. इस वक़्त उनकी उम्र 38 साल 11 महीने है. फिर भी उनकी फिरकी गेंदे बल्लेबाज़ों के समझ से परे हो जाती है. वो टी-20 में नंबर एक गेंदबाज भी रह चुके हैं. इससे पहले वो आईपीएल में दिल्ली तथा पुणे के लिए खेल चुके हैं. इनकेेे विकेट की बात की जाए तो 12 मैच में 18 विकेट लिए हैं. पिछलेेेे साल आईपीएल में पुणेेे सुपर जॉइंट्स के लिए खेल चुकेे हैं.

2. क्रिस गेल:

Chris Gayle. (Photo Source: Twitter)
Chris Gayle. (Photo Source: Twitter)

यह खिलाड़ी किसी नाम का मोहताज नहीं है अपनी बल्लेबाजी से हमेशा खौफ पैदा करने वाले गेल अभी 38 साल 6 महीने के है. इस बार भी उनसे वही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की उम्मीद उनकी टीम को होगी यह खिलाड़ी आईपीएल में सबसे ज्यादा रन भी बना चुका है. क्रिस गेल आईपीएल में सबसेेे पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल सीजन वन में खेला था.

3. महेंद्र सिंह धोनी: 

MS Dhoni CSK
CSK skipper MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

चेन्नई सुपर किंग 2 साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही है. चेन्नई सुपर किंग्स कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में लगातार दो बार चैंपियनशिप हासिल की है लेकिन इस बार सवाल उठ रहा है कि क्या चेन्नई सुपर किंग्स अपने बूढ़े शेरों के बदौलत इस बार चैंपियन बन पाएगी. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की उम्र लगभग 37 साल है. महेंद्र सिंह धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स ने 15 करोड रुपए में रिटेन किया है.

4. हरभजन सिंह: 

Harbhajan Singh
Harbhajan Singh. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह को इस बार चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में जगह दी है और उम्रदराज खिलाड़ियों में हरभजन सिंह का भी नाम आता है क्योंकि हरभजन सिंह का जन्म 3 जुलाई 1980 को हुआ था और उस हिसाब से इनकी उम्र है 37 साल हो गई है अपनी टीम में जगह दी है. चेन्नई सुपर किंग्स ने हरभजन सिंह को 2 करोड़ रुपए में अपने टीम में शामिल किया है लेकिन आईपीएल सीजन 11 में क्या हरभजन सिंह अपने पुराने अंदाज में नजर आएंगे.

5. शेन वॉटसन:

Shane Watson
SYDNEY, AUSTRALIA – JANUARY 07: Shane Watson of Thunder hits a boundry during the Big Bash League match between the Sydney Thunder and the Adelaide Strikers at Spotless Stadium on January 7, 2018 in Sydney, Australia. (Photo by Mark Evans/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शेन वॉटसन साल 2008 में राजस्थान रॉयल्स के लिए और साल 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेल चुके हैं. इस बार चेन्नई सुपर किंग्स ने शेन वॉटसन को अपनी टीम में शामिल किया है. शेन वॉटसन की उम्र 36 साल है और इन्होंने क्रिकेट करियर में कई बड़े-बड़े खिताब अपने नाम किए हैं. और यही वजह है कि इस उम्र दराज खिलाड़ी पर चेन्नई सुपर किंग्स ने भरोसा जताते हुए अपनी टीम में शामिल किया है और इस साल शेन वॉटसन का जलवा आईपीएल में देखने को मिलेगा

(Photo Source: Twitter)

आईपीएल के 11 वें सीजन में ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी धमाल मचाने के लिए है तैयार

Chris Lynn. (Photo Source: Twitter)

क्रिस लिन को उम्मीद है कि वह आईपीएल के इस सीजन का पहला मैच खेल सकेंगे