इस बार आईपीएल नीलामी में इन पांच बिग बैश खिलाड़ियों पर रहेगी सभी टीमों की नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

इस बार आईपीएल नीलामी में इन पांच बिग बैश खिलाड़ियों पर रहेगी सभी टीमों की नजर

(Photo by Mark Metcalfe/Getty Images)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन का आगाज होने का दिन 7 अप्रैल तय कर दिया गया है और इसका अंत 27 मई को इस बार होगा लेकिन उससे पहले इस महीने के आखिर में 27 और 28 जनवरी को होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी को लेकर सभी तैयारियां पूरी की जा रही है जिसमे इस बार भी दुनियां भर के क्रिकेट खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले है और ऐसे में फ्रेंचाइजी भी अपने पैसे उस खिलाड़ी पर खर्च करना चाहेंगी जो उनकी टीम के लिए सबसे उपयुक्त होगा.

इस समय जहाँ भारत में सैयद मुस्ताक अली ट्राफी चल रही है तो वहीँ ऑस्ट्रेलिया में भी उनकी घरेलू टी20 लीग बिग बैश खेली जा रही है जिसमे भी काफी सारे विदेशी खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया के भी खिलाड़ी खेलते है और इनके प्रदर्शन पर भी आईपीएल टीम निगाह बनायें हुए है क्योंकी इनमे से काफी सारे खिलाड़ियों ने आईपीएल की नीलामी में हिस्सा लिया है. इसलिए हम आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के नाम इस बार बिग बैश के प्रदर्शन के आधार पर बताने जा रहे है जिनपर टीमों की नजर रहेगी और उन्हें आईपीएल में बड़ी रकम भी मिल सकती है.

1)  डी आर्के शोर्ट

(Photo by Mark Metcalfe/Getty Images)

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस बार बिग बैश के सीजन में सबसे अधिक सुर्खियाँ बटोरी है और इस सीजन इस खिलाड़ी ने सबसे अधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में इस समय सबसे उपर है. शोर्ट जो बिग बैश में होबार्ट हरिकेंस टीम का हिस्सा है उनके खेलने का तरीका बिल्कुल ग्लेन मैक्सवेल और डेविड मिलर की तरह है और इसी कारण किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस खिलाड़ी को लेने में अपनी रूचि दिखा सकती है क्योंकी उसे ऐसे ही बल्लेबाज अपनी टीम में चाहिए होते है.

27 साल के इस खिलाड़ी ने अपने टी20 करियर की शुरुआत काफी जोरदार तरीके से करते हुए 2016 में सिडनी सिक्सर के किलाफ़ मैच में 8 चौके और 3 छक्के के साथ की थी जिसके बाद इस खिलाड़ी ने इस बात को बता दिया था कि वो इस प्रारूप का खिलाड़ी है.