आईपीएल सीजन 18 में अंसोल्ड रहे ये 5 खिलाड़ी भी खेलेंगे आईपीएल में - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल सीजन 18 में अंसोल्ड रहे ये 5 खिलाड़ी भी खेलेंगे आईपीएल में

Heinrich Klaasen and Andile Pehlukwayo of South Africa. (Photo by GIANLUIGI GUERCIA/AFP/Getty Images)
Heinrich Klaasen and Andile Pehlukwayo of South Africa. (Photo by GIANLUIGI GUERCIA/AFP/Getty Images)

कहते है कि किसी के ना चाहते हुए भी कभी-कभी भाग्य साथ दे जाता है. ऐसा ही हुआ है आईपीएल में उन पाँच खिलाड़ियों के साथ जिनको किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था. लेकिन उन्हें आईपीएल में खेलना था तो किसी न किसी बहाने टीम में उन खिलाड़ियों को लेना ही पड़ा. आईये हम जानते हैं उन पाँच खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें आईपीएल के ऑक्शन में कोई ख़रीददार नही मिला लेकिन फिर भी वो आईपीएल के टीम में शामिल हो गए.

1. मिचेल मैक्लेन्घन: इन्हें अपने साथी हमवतन खिलाड़ी जेसन बैहरनड्रॉफ् की जगह मुम्बई इंडियन्स में शामिल किया गया है. नीलामी में अनसोल्ड रहने वाले मैक्लेन्घन को बैहरनड्रॉफ् के चोटिल होने की वजह से टीम ने अपने साथ शामिल किया है. बैहरनड्रॉफ् को मुंबई इंडियंस ने  1.5 करोड़ रुपये में खरीदा था.

2. कोरी एंडरसन: आईपीएल शुरू होने से पहले चोटिल होने की वजह से कूल्टर नाइल इस बार नही खेल पाएँगे. कूल्टर नाइल को आरसीबी ने 2.20 करोड़ में खरीदा था. मगर अब कोरी एंडरसन को उनके जगह बेस प्राइस में शामिल किया गया है.

3. एलेक्स हेल्स: हैदराबाद ने एलेक्स हेल्स को अपने टीम में शामिल किया है. क्योंकि हैदराबाद के लिए खेल रहे डेविड वार्नर को बॉल टेम्परिंग के आरोप में इस बार आईपीएल में बैन का सामना करना पड़ा है. हेल्स को 1 करोड़ में टीम में जोड़ा गया है.

4. हेनरिच क्लासेन: इन्हें राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ की जगह टीम में शामिल किया है स्टीव स्मिथ भी वार्नर के साथ बॉल टेम्परिंग का आरोप झेल रहे हैं. और दोनों पर एक साल का बैैन लगा है. क्लासेन साउथ अफ्रीका के युवा बल्लेबाज हैं.

5. टॉम कुरन: टॉम कुरन इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज है जिन्हें कोलकाता नाईट राइडर्स ने अपने साथ जोड़ा है. कोलकाता ने नीलामी में मिचेल स्टार्क को मोटी रकम देकर खरीदा था मगर स्टार्क को पैर में चोट के कारण बाहर होना पड़ा.