in ,

Good Bad Angry

आईपीएल 2018 की नीलामी के दौरान इन पांच विकेटकीपरों पर रहेगी सभी फ्रेंचाइजी की नजर

इस बार नीलामी में सभी टीम विकेटकीपरों का भी चयन काफी सोच विचार के साथ करेंगी क्योंकी हर टीम को ऐसा विकेटकीपर खिलाड़ी चाहिए जो विकेट के

IPL auctioneer
IPL auctioneer. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में सभी फ्रेंचाइजी अपनी टीम की रणनीति बनाने में लगी हुयीं है कि उन्हें किस खिलाड़ी को लेना और किसे नहीं कौन सा कॉम्बिनेशन उनकी टीम के लिए सही बैठेगा और अब उनके पास इन सभी बातों पर अधिक चर्चा करने के लिए समय नहीं बचा है वो इसलिए क्योंकी 27 और 28 जनवरी को आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी होना जिसके लिए दुनियां भर के खिलाड़ियों को आठ टीम अपने में शामिल करने की कोशिश करेंगी.

इस बार नीलामी में सभी टीम विकेटकीपरों का भी चयन काफी सोच विचार के साथ करेंगी क्योंकी हर टीम को ऐसा विकेटकीपर खिलाड़ी चाहिए जो विकेट के पीछे तो शानदार रहे साथ में बल्ले से भी कमाल दिखा सके और जरूरत पड़ने पर टीम के लिए बड़े हिट लगा सके. इसलिए हम आपको ऐसे पांच विकेटकीपरों के बारे में बताने जा रहे जो इस आईपीएल 2018 में सभी फ्रेंचाइजी की नजरों में रहने वाले है.

1 – क्विंटन डी कॉक

Quinton de Kock DD
Quinton de Kock of DD. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के ये युवा विकेटकीपर इस समय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपने प्रदर्शन के जरिये सभी को काफी प्रभावित कर रहा है. 2017 के आईपीएल सीजन में ये खिलाड़ी चोटिल होने के कारण नहीं खेल सका था. 2013 में इस टी20 लीग का हिस्सा बनने वाले डी कॉक अब तक 26 आईपीएल मैच खेल चुके है, जिसमे उनका स्ट्राइक रेट 130 का रहा है. इस खिलाड़ी की खासियत ये है कि यह टीम के लिए ओपनिंग कर सकता है और बड़े – बड़े हिट मारने में माहिर है, जिस कारण इस बार सभी का मानना है कि नीलामी के दौरान डी कॉक को 7 करोड़ रूपये से भी अधिक मिल सकते है.

cricket ground

सय्यद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी: 2 रन के लिए हुए बवाल पर अंपायरों से भिड़े दोनों टीमों के कप्तान

Jatin Paranjape

बीसीसीआई ने बांट दिया बिना काम के लाखों का वेतन