ये हैं वो चार खिलाड़ी जिन्हें मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन कर सकती है RCB - क्रिकट्रैकर हिंदी

ये हैं वो चार खिलाड़ी जिन्हें मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन कर सकती है RCB

लिस्ट में दो भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ी भी हैं मौजूद

Royal Challengers Bangalore
Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: IPL/BCCI)

IPL 2021 का सफर RCB के लिए किसी सुखद सपने से कम नहीं था। कई साल बाद पिछले दो सीजन से लगातार प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही और इसी वजह से उन्हें इस साल आईपीएल खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। इस साल फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम को मजबूती प्रदान करने के लिए ग्लेन मैक्सवेल को टीम में शामिल किया। मैक्सवेल के साथ-साथ उनके प्रमुख लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी काफी शानदार फार्म में दिखे थे।

हालांकि, अगले सीजन से पहले एक मेगा ऑक्शन होगा जिसके बाद हर टीम की तस्वीर बदल सकती है। BCCI ने हर फ्रेंचाइजी को चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी है और RCB को चार खिलाड़ियों को रिटेन करने के अलावा अपने नए कप्तान को भी तलाशना होगा।

नजर डालते हैं उन चार खिलाड़ियों पर जिसे RCB अगले सीजन के लिए रिटेन कर सकती है

1. विराट कोहली

Virat Kohli. (Photo via IPL/BCCI)
Virat Kohli. (Photo via IPL/BCCI)

विराट कोहली IPL में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और इसी वजह से रिटेन किए जाने खिलाड़ियों की सूची में सबसे पहला नाम उनका ही होगा। इसके अलावा आईपीएल के उद्घाटन सत्र के बाद से विराट कोहली केवल RCB के लिए ही खेलते हुए नजर आए हैं। खिलाड़ी के रूप में विराट कोहली ने इस सीजन कोई ख़राब प्रदर्शन नहीं किया है, जहां उन्होंने कुल 207 मैच खेले हैं और इस दौरान 37 से अधिक की औसत से 6,284 रन बनाए हैं।

कुल मिलाकर कप्तानी छोड़ने का फैसला भी उन्होंने अपनी बल्लेबाजी को ध्यान में रखते हुए लिया था। अगले सीजन से विराट कोहली बेबाक होकर बल्लेबाजी कर पाएंगे इसलिए बिना किसी संदेह के विराट कोहली RCB के साथ जुड़े हुए रहेंगे।