in ,

इन 5 क्रिकेटरो को मौत छूकर निकल गई थी, जाने घटना

तेंदुलकर सफर कर रहे थे उस लोकल ट्रेन की टक्कर दूसरी ट्रेन से हो गई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई

South Africa v India - 2015 ICC Cricket World Cup
MELBOURNE, AUSTRALIA – FEBRUARY 22: Sachin Tendulkar speaks to the media during the 2015 ICC Cricket World Cup match between South Africa and India at Melbourne Cricket Ground on February 22, 2015 in Melbourne, Australia. (Photo by Quinn Rooney/Getty Images)

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय` यह मुहावरा उन लोगों के लिए है जो इस जीवन में कभी न कभी मौत के बेहद करीब जाने के बाद भी मौत को मात देकर अपनी जिंदगी को जीत लिया है आज हम  उन  क्रिकेट खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन पर यह मुहावरा बखूबी फिट बैठता है.

1. शाकिब अल हसन: बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन अपनी पत्नी अमे अहमद के साथ सितंबर 2016 हेलीकॉप्टर में थे और उनका हेलीकॉप्टर क्रैश कर गया हालांकि पहले ही शकील अल हसन और उनकी पत्नी पैराशूट के माध्यम से हेलीकॉप्टर से निकल गए थे परंतु इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी वक्त रहते शकील अल हसन और उनकी पत्नी हेलीकॉप्टर से निकल गए वरना दुर्घटना बड़ी और दुखद और हो सकती थी.

2. एंड्रयू फ्लिंटॉफ: वर्ष 2007 में वेस्टइंडीज दौरे पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू फ्लिंटॉफ को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी क्योंकि इंग्लैंड टीम वेस्टइंडीज दौरे पर गई हुई थी और मैच शुरू होने के कुछ समय पहले एंड्रयू फ्लिंटॉफ नशे की हालत में एक बोट लेकर कैरीबियन समुद्र में चले गए थे जहां वोट पलट गई और एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया क्योंकि वोट पलटने के साथ ही समय रहते बचाव दल ने एंड्र्यू फ्लिंटॉफ को वहां से रेस्क्यू कर लिया और एंड्रयू फ्लिंटॉफ मौत के मुंह में जाते-जाते बच गए.

3. मुथैया मुरलीधरन: वर्ष 2004 में श्रीलंका में भयंकर सुनामी आई थी जहां इस दौरान श्रीलंका के फिरकी के जादूगर महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन एक चैरिटी के कार्यक्रम में भाग लेने गए हुए थे वही इस कार्यक्रम के बाद मुथया मुरलीधरन वहां से निकल गया है इत्तेफाक की बात यह रही कि इस महान गेंदबाज के उस जगह से निकलने के महज 10 मिनट के बाद वहां भयंकर सुनामी आई और उस जगह को तहस-नहस करके चली गई और यह महान गेंदबाज इसके चपेट में आने से बच गया.

4. वसीम अकरम: पाकिस्तान के महान बल्लेबाज वसीम अकरम इनकी कहानी कुछ और ही अलग सी है वर्ष 2015 में वसीम अकरम के साथ एक बड़ा हादसा हुआ था इसमें वसीम अकरम की कार ने एक कार को टक्कर मार दी थी इस एक्सीडेंट के साथ ही वसीम अकरम पर एक व्यक्ति ने गोली चलाई पर इस पाकिस्तानी बल्लेबाज की किस्मत अच्छी रही की इन पर चलाई गई गोली इनके कार के पहिए में जा लगी और यह बच गए इसे ऊपर वाले की रहम ना कहेंगे तो और क्या कहेंगे क्योंकि वसीम अकरम के साथ यह दुर्घटना एकतरफा नहीं दो तरफा हुई एक तरफ कार एक्सीडेंट और दूसरी तरफ गोली चलाई गई हालांकि इसमें वसीम अकरम सुरक्षित बच निकले थे.

5. सचिन तेंदुलकर: भारतीय क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी एक बार मौत के मुंह से बच निकले हालांकि सचिन तेंदुलकर के साथ यह घटना उन दिनों की है जब सचिन तेंदुलकर नए-नए क्रिकेट में आए थे और तेंदुलकर मुंबई लोकल में सफर कर रहे थे जिस ट्रेन में तेंदुलकर सफर कर रहे थे उस लोकल ट्रेन की टक्कर दूसरी ट्रेन से हो गई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और इस क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को इस दुर्घटना से ऊपर वाले भगवान ने बचा लिया.

Virat Kohli & MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने विराट और धोनी की लोकप्रियता का लाभ उठाने का निकाला नायाब तरीका

Dressing room. (Photo Source: Twitter)

निचले स्तर का बर्ताव किया है बांग्लादेश की टीम ने जयसूर्या ने ट्विट कर लिखा