जॉस बटलर की जगह पर IPL फेज-2 में राजस्थान रॉयल्स के सामने यह 5 विकल्प हैं जिन्हें वह शामिल कर सकती है - क्रिकट्रैकर हिंदी

जॉस बटलर की जगह पर IPL फेज-2 में राजस्थान रॉयल्स के सामने यह 5 विकल्प हैं जिन्हें वह शामिल कर सकती है

पारिवारिक कारणों की वजह से IPL फेज-2 में नहीं खेलेंगे जॉस बटलर

Jos Buttler
Rajasthan Royals’ Jos Buttler. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

आईपीएल का फेज-2 यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। इस फेज के लिए एक तरफ कुछ विदेशी खिलाड़ियों ने अपनी उपलब्धता को लेकर अपनी फ्रेंचाइजी को हरी झंडी दे दी है तो वहीं, कुछ खिलाड़ियों का खेलना अभी भी तय नहीं माना जा रहा है।

इंग्लैंड के विकेटकीपर जॉस बटलर, जो आईपीएल में RR के लिए खेलते हैं, पारिवारिक कारणों की वजह से आईपीएल फेज-2 में हिस्सा नहीं लेंगे। बटलर ने आईपीएल के पहले चरण में अच्छा प्रदर्शन किया था और सात मैचों में 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 254 रन बनाए थे। बटलर की गैर मौजूदगी राजस्थान रॉयल्स के लिए IPL 2021 के फेज-2 में काफी मुश्किलें खड़ा कर सकती हैं।

आज बात करते हैं उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जो बटलर की जगह ले सकते हैं।

1 – डेवोन कॉनवे

Devon Conway. (Photo Souce: Getty Images)
Devon Conway. (Photo Souce: Getty Images)

न्यूजीलैंड के ओपनर डेवोन कॉनवे ने अपनी आक्रमक शैली से सबको अपना दीवाना बना लिया है। घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। तेज गति से रन बनाने की क्षमता को देखते हुए संजू सैमसन उनको टीम में शामिल करने के बारे में सोच सकते हैं।

*कॉनवे ने 11 टी-20 मैचों में 151 की स्ट्राइक रेट से 473 रन बनाए हैं। 

*कॉनवे लंबे छक्के मारने में माहिर हैं।

*यूएई की पिच उनकी बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है।