इन 10 गेंदबाजों पर IPL 2022 मेगा ऑक्शन में लग सकती हैं बड़ी बोलियां - क्रिकट्रैकर हिंदी

इन 10 गेंदबाजों पर IPL 2022 मेगा ऑक्शन में लग सकती हैं बड़ी बोलियां

आईपीएल के दूसरे चरण के बाद इस मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा, वहीं साल 2022 के आईपीएल सीजन में दो और टीमें भी दिखेंगी।

Chris Morris. (Photo Source: IPL/BCCI)
Chris Morris. (Photo Source: IPL/BCCI)

आईपीएल 14 का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में होने जा रहा है जहां बचे हुए 31 मुकाबले खेले जाएंगे। मौजूदा सीजन खत्म होने से पहले ही आईपीएल 2022 की तैयारी शुरु हो गई है। अगले सीजन में जहां एक तरफ मेगा ऑक्शन की बात हो रही है वहीं, दूसरी तरफ इसमें दो नई टीमों को भी शामिल किया जा सकता है। यह मेगा ऑक्शन दिसंबर 2021 में होने की संभावना है।

आने वाले सीजन में हर टीम को सिर्फ तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका दिए जाएगा जहां हर टीम अपने सबसे अहम तीन खिलाड़ियों को टीम में रखना चाहेगी। अगर गेंदबाजों की बात की जाए तो हर फ्रेंचाइजी अपनी टीम में क्वालिटी गेंदबाज रखना चाहती है और आने वाले में मेगा ऑक्शन में गेंदबाजों को लेकर बड़ी बोलियां देखी जा सकती हैं।

आइए बात करते हैं उन दस गेंदबाजों की जो अगले आईपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं

1. मिचेल स्टार्क

Mitchell Starc. (Photo by Michael Dodge – CA/Cricket Australia/Getty Images)
Mitchell Starc. (Photo by Michael Dodge – CA/Cricket Australia/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क अक्सर आईपीएल से दूर नजर आते हैं जिसकी एक सबसे बड़ी वजह है उनका अपने देश के लिए क्रिकेट खेलना। अक्सर ऑस्ट्रेलिया का क्रिकेट सत्र आईपीएल से कुछ दिन पहले खत्म होता है जिसके बाद स्टार्क खुद को क्रिकेट से दूर रखकर आराम करते हैं। हालांकि, पिछले कुछ समय से स्टार्क टी-20 में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं इसलिए 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले वे खुद को फॉर्म में लाने के लिए आईपीए-15 में खेलना चाहेंगे।

स्टार्क अपनी तेज गति और सटीक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। नई गेंद के साथ-साथ वो अंतिम ओवरों में भी बेहद घातक साबित होते हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्टार्क का करियर बेहद शानदार रहा है। उनके अनुभव को देखते हुए हर टीम ऑक्शन में उनके पीछे भागेगी और अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहेगी।