in ,

Good Bad Angry

आईपीएल के 11 वें सीजन में कप्तानी के लिए ये छह खिलाड़ी है इन तीन फ्रेंचाइजी की नजरों में

भारतीय टीम से इस समय बाहर चल रहे सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी युवराज सिंह आईपीएल की नीलामी में कुछ टीमों के लिए एक कप्तान के रूप में भी

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल के 11 वे सीजन में 578 खिलाड़ियों को नीलामी में खरीदने के लिए 27 और 28 जनवरी को बेंगलौर में सभी आठ फ्रेंचाइजी पहुंचेंगी जिसके बाद इस आईपीएल सीजन में कौन सा खिलाड़ी किस टीम से खेलने वाला है इसका निर्णय हो जायेगा लेकिन इन्हीं फ्रेंचाइजी में तीन टीम ऐसी है जिन्हें इस सीजन के अपने कप्तान की भी तलाश इस नीलामी में होगी और इसके लिए उन्होंने अपनी रणनीति बना भी ली होगी.

युवराज एक कप्तान के रूप में

भारतीय टीम से इस समय बाहर चल रहे सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी युवराज सिंह आईपीएल की नीलामी में कुछ टीमों के लिए एक कप्तान के रूप में भी शामिल किये जा सकते है और टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार इस सम छह भारतीय खिलाड़ियों को एक कप्तान के रूप में नीलामी में देखा जा रहा है जिसमे गौतम गंभीर, युवराज सिंह, हरभजन सिंह, अजिंक्य रहाणे, रवि अश्विन और मनीष पाण्डेय में आईपीएल की कप्तानी की रेस में सबसे आगे है. इन सभी में सिर्फ गंभीर ने केकेआर की कप्तानी करते हुए 2012 और 2014 में उन्हें खिताब जितवाया था.

केकेआर फिर से लेगी क्या गंभीर को

कोलकाता नाईट राइडर्स ने इस बार आईपीएल में सिर्फ दो ही खिलाड़ियों को रिटेन किया जिसमे उन्होंने आंद्रे रसेल और सुनील नारायण को इस सीजन के लिए रोका वहीँ टीम के कप्तान गौतम गंभीर को उन्होंने रिटेन नहीं करने का निर्णय लिया लेकिन उन्हें इस सीजन एक कप्तान की जरूरत होगी जिसके लिए वे एक बार फिर से गंभीर के लिए नीलामी के दौरान आरटीएम का उपयोग कर सकते है.

बद्रीनाथ ने किया खुलासा

टाइम्स ऑफ इंडिया में चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी सुब्रह्मण्यम बद्रीनाथ ने गंभीर को लेकर बयान दिया कि “मुझे इस बात का पूरा विश्वास है कि केकेआर की टीम गंभीर के लिए आरटीएम का उपयोग जरुर करेगी लेकिन यदि गंभीर उनकी प्राइस रेंज से बाहर जायेंगे तो शायद वे एक बार इस पर जरुर विचार करेंगे. गंभीर को उन्होंने पहले रिटेन नहीं किया और अब सबकुछ नीलामी पर निर्भर करता है”

यहाँ पर देखिये किन खिलाडियों पर है कप्तानी को लेकर टीमों की नजर

Mohammad Shami

पश्चिम बंगाल सरकार ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी के परिवार को किया अपमानित !

Ravi Shastri

विनोद कांबली ने कोच रवि शास्त्री के फिटनेस का उड़ाया मजाक