in ,

आईपीएल की इस टीम ने नही खेला कभी फाइनल मैच

गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स दो बार फाइनल में खेली है

IPL trophy. (Photo Source: Twitter)
IPL trophy. (Photo Source: Twitter)

क्रिकेट की दुनिया में आईपीएल नए खिलाड़ियो को मौका देने वाला सबसे बड़ा मंच है. इस मंच से कई खिलाड़ी भारतीय टीम को मिले है. जो अपनी प्रदर्शन के बदौलत अपनी भारतीय टीम में एक अलग जगह बना पाए है. इस बार भी आईपीएल सीजन 11 में कई देश के नए और युवा खिलाड़ी नजर आने वाले हैं. और इस बार भी आईपीएल सीजन 11 में भी टीम के खिलाड़ी और टीम नए नए बनाने वाली है. लेकिन आज हम आपको एक टीम के ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में फाइनल तक नहीं पहुंची.

आईपीएल के इतिहास में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम सबसे कमजोर टीम मानी जाती है. दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल के इतिहास में कभी भी फाइनल मैच नहीं खेला है. दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम साल 2008, साल 2009 और साल 2011 में सेमीफाइनल तक पहुंच पाई थी लेकिन फाइनल में दिल्ली डेयरडेविल्स अपनी जगह नहीं बना पाई. दिल्ली डेयरडेविल्स का आईपीएल के इतिहास में कुछ खास रिकॉर्ड भी नहीं है.

वही इस बार आईपीएल सीजन 11 में दिल्ली डेयरडेविल्स की कमान गौतम गंभीर के हाथ में दी गई है. गौतम गंभीर पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते थे और उन्होंने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल में दो बार जीत दिलाया है. इस बार गौतम गंभीर के कारनामे को देखते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने उन पर दांव लगाया है.

गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स दो बार फाइनल में खेली है और दोनों बार ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की है. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स सबसे ज्यादा बार आईपीएल के फाइनल तक पहुंची है. चेन्नई सुपर किंग्स 6 बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने दो बार चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की है. लेकिन इस बार आईपीएल सीजन 11 में दिल्ली डेयरडेविल्स को गौतम गंभीर से काफी उम्मीद है.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
Rohit Sharma & Mahmudullah Riyad

बांग्लादेश बनाम भारत ट्राई सीरीज के पांचवें मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर ली गेंदबाजी

Yuvraj Singh (Photo Source: Twitter)

मोहम्मद शमी और हसीन जहां के विवाद पर आया युवराज सिंह का बयान