सुनील ने सटीक स्पिन का बिछाया जाल, बिगड़ गई RCB के बल्लेबाजों की चाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

सुनील ने सटीक स्पिन का बिछाया जाल, बिगड़ गई RCB के बल्लेबाजों की चाल

सुनील नारायण ने मैच में झटके 4 विकेट।

Sunil Narine
Sunil Narine. (Photo Source: IPL/BCCI)

IPL 2021 में सोमवार को एलिमिनेटर मैच खेला जा रहा है जिसमें विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीमें आमने-सामने हैं। इस मैच में कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जो भी टीम यह मुकाबला हारेगी, वह लीग से बाहर हो जाएगी। वहीं दूसरी टीम फाइनल के टिकट के लिए दूसरे क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का सामना करेगी।

अच्छी शुरुआत को भूना नहीं सके बैंगलोर के बल्लेबाज

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की, जहां पहले विकेट के लिए विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने मिलकर 49 रन जोड़े। टीम को पहला झटका छठे ओवर में लगा जब पडिक्कल 18 गेंदों में 21 रन बनाकर फर्ग्युसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। पहला विकेट गिरने के बाद RCB लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते चली गई।

बीच के ओवरों में KKR के स्पिन गेंदबाज सुनील नारायण ने बैंगलोर के बल्लेबाजों को पिच पर टिकने नहीं दिया। उन्होंने विराट कोहली (39 रन), केएस भारत (9 रन), ग्लेन मैक्सवेल (15 रन) और एबी डिविलियर्स (11 रन) को अपना शिकार बनाया। RCB के बल्लेबाज इस मैच में अपने नाम के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए और यही वजह रही कि बैंगलोर अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाई। वहीं टीम ने 20 ओवरों में मात्र 138 रन ही बनाए।

मैच के अब तक के हाइलाइट्स

*बैंगलोर ने कोलकाता के सामने रखा 139 रनों का लक्ष्य।
*RCB की तरफ से विराट कोहली ने सर्वाधिक 39 रन बनाए।
*केएस भारत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स सस्ते में हुए आउट।
*RCB का कोई भी बल्लेबाज छक्का भी नहीं लगा सका।
*सुनील नारायण ने 4 बल्लेबाजों को किया आउट।
*वहीं फर्ग्युसन ने भी झटके 2 विकेट।

मैच के दौरान सोशल मीडिया पर आई कुछ इस प्रकार की प्रतिक्रिया: