स्कॉटलैंड के खिलाफ गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन को देख सोशल मीडिया पर फैंस ने दी कुछ इस प्रकार की प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

स्कॉटलैंड के खिलाफ गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन को देख सोशल मीडिया पर फैंस ने दी कुछ इस प्रकार की प्रतिक्रिया

भारत को जीत के लिए बनाने होंगे 86 रन।

Virat Kohli & Mohammed Shami (Photo Source - Twitter)
Virat Kohli & Mohammed Shami (Photo Source – Twitter)

ICC टी-20 वर्ल्ड कप में 5 नवंबर को भारत और स्कॉटलैंड की टीम आमने-सामने है, जो दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच जीतने के बाद भारत के लिए ये मुकाबला करो या मरो जैसा है। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। इस मैच में टीम इंडिया एक बदलाव के साथ उतरी है और शार्दुल ठाकुर की जगह वरुण चक्रवर्ती टीम में शामिल किया गया है।

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

पहले गेंदबाजी करने उतरे भारतीय गेंदबाजों ने स्कॉटलैंड के किसी भी बल्लेबाज के पैर पिच पर टिकने नहीं दिए। तीसरे ओवर से जो विकेट गिरने का सिलिसला शुरू हुआ, वह 18वें ओवर में जाकर खत्म हुआ। विकेट लेने की शुरुआत टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह ने की और इसको खत्म भी बुमराह ने किया। जॉर्ज मुंसे, माइकल लीस्क, मार्क वॉट और कैलम मैक्लॉयड छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया।

हालांकि, 16 ओवर के खत्म होने तक स्कॉटलैंड ने मात्र छह विकेट ही गंवाए थे लेकिन अगली 10 गेंदों में स्कॉटलैंड ने अपने चार विकेट गंवा दिए। जिसमें से तीन विकेट मोहम्मद शमी के स्पेल के तीसरे ओवर में गिरे वहीं बचा हुए एक विकेट जसप्रीत बुमराह ने 18वें ओवर में लिया और स्कॉटलैंड की टीम 17.4 ओवर में मात्र 85 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

भारत के लिए बुमराह ने 3.4 ओवर में मात्र 10 रन देकर दो विकेट झटके वहीं मोहम्मद शमी ने 15 रन देकर तीन विकेट झटके। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने अपने स्पेल में 15 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया और अश्विन ने एक विकेट झटका।

भारत को अब इस मैच को जीतने के लिए मात्र 86 रनों की जरूरत है लेकिन बड़ी बात ये है कि अगर टीम इंडिया को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के मुकाबले अपने नेट रन रेट को बेहतर करना है तो इस मैच को 43 गेंदों में इस मुकाबले को अपने नाम करना होगा जिससे कि सेमीफाइनल के लिए टीम की उम्मीदें बरकरार रहे।

टीम इंडिया के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन को देखकर फैंस कुछ इस प्रकार की प्रतिक्रिया देते हुए दिखे