सोशल मीडिया पर लोगों ने दिल्ली-चेन्नई मुकाबले को बताया टेस्ट मैच - क्रिकट्रैकर हिंदी

सोशल मीडिया पर लोगों ने दिल्ली-चेन्नई मुकाबले को बताया टेस्ट मैच

अंबाती रायडू के बल्ले से निकला अर्धशतक।

Rishabh Pant and Moeen Ali (Photo Source: Disney + Hotstar)

IPL 2o21 का 50वां मुकाबला अंक तालिका की शीर्ष दो टीमें दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जा रहा है। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। दोनों टीमें इस मैच में बदलाव के साथ उतरीं, जहां दिल्ली ने स्टीव स्मिथ को बाहर कर रिपल पटेल को इस मैच में डेब्यू करवाया। वहीं, CSK ने सैम करन, केएम आसिफ और सुरेश रैना की जगह ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर और रॉबिन उथप्पा को टीम में शामिल किया।

वहीं, टॉस के बाद ऋषभ पंत और महेंद्र सिंह धोनी मजाकिया अंदाज में बातचीत करते हुए दिखे, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ है। उस दौरान पंत ने धोनी की घड़ी खोलने की कोशिश की जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनके फैंस ने इसको लेकर मजेदार ट्वीट किया। कुछ फैंस ने तो यहां तक कह दिया कि ऋषभ पंत धोनी से अपने जन्मदिन पर उनसे घड़ी गिफ्ट में मांग रहे थे।

रायडू के अर्धशतक की बदौलत चेन्नई ने बनाए 136 रन

पहले बल्लेबाजी करने आए CSK के सलामी बल्लेबाज इस मैच में टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे सके। पांच ओवर के अंदर टीम के दोनों ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस आउट हो गए, उस वक्त टीम का स्कोर मात्र 39 रन था। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मोईन अली और रॉबिन उथप्पा भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके और सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए।

4 विकेट जल्दी गिरने के बाद चेन्नई की पारी को धोनी और रायडू ने आगे बढ़ाया। दोनों ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 17वें ओवर में 100 के पार ले गए। अंतिम ओवरों में अंबाती रायडू ने कुछ बड़े शॉट्स लगाए और अपना अर्धशतक पूरा किया, जिस वजह से चेन्नई 20 ओवर में 5 विकेट के नुक़सान पर 136 रन बना सकी।

मैच के अब तक के हाइलाइट्स

*चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 136 रन।
*सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ 13 रन और फाफ डु प्लेसिस 10 रन बनाकर हुए आउट।
*इस आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे रॉबिन उथप्पा भी 19 गेंद में 19 रनों की पारी खेली।
*चेन्नई के बल्लेबाज दिल्ली के स्पिन गेंदबाजों के सामने नहीं लगा पाए एक भी बाउंड्री।
*कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 27 गेंदों में 18 रनों की धीमी पारी खेली।

मैच के दौरान सोशल मीडिया पर आई कुछ इस तरह की प्रतिक्रिया: