बिना खाता खोले पवेलियन लौटे चेतेश्वर पुजारा तो फैंस ने पूछा 'कब तक ऐसे ही उन्हें मौका देते रहेंगे' - क्रिकट्रैकर हिंदी

बिना खाता खोले पवेलियन लौटे चेतेश्वर पुजारा तो फैंस ने पूछा ‘कब तक ऐसे ही उन्हें मौका देते रहेंगे’

बिना खाता खोले पवेलियन लौटे चेतेश्वर पुजारा।

Cheteshwar Pujara. (Photo Source: IAN KINGTON/AFP via Getty Images)
Cheteshwar Pujara. (Photo Source: IAN KINGTON/AFP via Getty Images)

भारत बनाम न्यूजीलैंड दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच मुंबई के वानखेड़े मैदान में शुरू हुआ। मैदान गिला होने की वजह से पहले सत्र का खेल नहीं हो सका। मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

विराट के पहले बल्लेबाजी करने के फैसले को सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने कुछ हद तक सही साबित किया। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े। लेकिन 80 के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा जब गिल 44 रन बनाकर एजाज पटेल की गेंद पर रॉस टेलर को अपना विकेट दे बैठे।

गिल के जाने के बाद तीन नंबर पर चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करने के लिए आए। पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल दिख रही थी और फैंस पुजारा से बड़ी पारी की उम्मीद कर रहे थे। लेकिन पुजारा अपनी पारी की पांचवें गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। इससे ठीक एक गेंद पहले भी पुजारा LBW आउट होने से बाल-बाल बचे थे। पुजारा के आउट होने से फैंस बिल्कुल भी खुश नहीं दिखे और उनके पवेलियन जाने के बाद अपनी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए दिखे।

खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं पुजारा

चेतेश्वर पुजारा हर गुजरती पारी के साथ टीम में उनकी जगह को लेकर बड़े बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं। इस साल पुजारा का बल्ला बिल्कुल फ्लॉप रहा है। 2021 में चेतेश्वर पुजारा ने 12 मैच के 22 पारियों में महज 30.43 की औसत से 639 रन बनाए हैं। हालांकि इस दौरान उन्होंने छह अर्धशतक जरूर लगाएं हैं लेकिन उस अर्धशतकीय पारी को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। उनके बल्ले से आखिरी शतक साल 2019 में आया था।

अच्छी शुरुआत के बाद बिखरी भारतीय पारी

गिल और मयंक अग्रवाल ने दूसरे टेस्ट मैच में भारत को 80 रनों की मजबूत शुरुआत दी। लेकिन गिल के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। खबर लिखे जाने तक भारत का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 101 रन था। फिलहाल मयंक अग्रवाल और श्रेयस अय्यर क्रीज पर मौजूद हैं।

पुजारा के आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर आई कुछ इस तरह की प्रतिक्रिया