टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत के स्क्वॉड को देखकर फैंस ने दिए कुछ इस तरह के रिएक्शन - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत के स्क्वॉड को देखकर फैंस ने दिए कुछ इस तरह के रिएक्शन

विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है।

Team India (Image Source: BCCI)
Team India (Image Source: BCCI)

अक्टूबर में शुरू होने वाले ICC पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 12 सितंबर यानी आज भारतीय टीम की घोषणा की है। टीम की कमान रोहित शर्मा को मिली है। वहीं केएल राहुल को उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की टीम में वापसी हुई है। वहीं रिज़र्व खिलाड़ियों खिलाड़ियों के रूप में मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चहर को रखा गया है।

ये रही टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह

हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप 2022 टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। लेकिन फिर भी इस वर्ल्ड कप के लिए टीम में कुछ बड़े बदलाव नहीं हुए हैं ,रवींद्र जडेजा जो चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया से बाहर हैं उनकी जगह उम्मीद के मुताबिक अक्षर पटेल को जगह मिली। वहीं एक बार फिर संजू सैमसन को नजरअंदाज किया गया और इस फैसले से फैंस बिल्कुल भी खुश नहीं हैं।

वर्ल्ड कप टीम में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है। स्पिन डिपार्टमेंट में अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल को शामिल किया गया है। हार्दिक पांड्या ने भी पिछले कुछ समय में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और इसी वजह से उन्हें भी इस स्क्वाड में शामिल किया गया है। इसी के साथ तमाम लोगों ने भारतीय टीम को लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है।

ये रही प्रतिक्रिया: