मुंबई में मयंक ने मनवाया अपना लोहा, जड़ दिया शतक - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई में मयंक ने मनवाया अपना लोहा, जड़ दिया शतक

मयंक अग्रवाल ने अपने चारों टेस्ट शतक भारतीय पिच पर ही बनाए हैं।

Mayank Agarwal celebrating his century(Photo Source: Disney+Hotsta)
Mayank Agarwal celebrating his century(Photo Source: Disney+Hotsta)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट मैच का पहला ही दिन काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। पहले सत्र रद्द होने के बाद दूसरे सत्र में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

भारत की शुरुआत बेहद शानदार रही सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल शानदार अंदाज में टीम इंडिया की पारी का आगाज किया। हालांकि एक के बाद एक विकेट गिरने के बाद भारत की पारी डगमगाती हुई दिखी। लेकिन इससे मयंक का आत्मविश्वास नहीं हिला और वो एक छोर पर शानदार बल्लेबाजी करते रहे और भारत को मुश्किल से बाहर निकाला।

चौका जड़कर मयंक ने पूरा किया अपना चौथा शतक

चाय ब्रेक तक मयंक अपन अर्धशतक पूरा कर चुके थे और तीसरे सत्र की जब शुरुआत हुई तो मयंक ने शुरू में अपना वक्त लिया। लेकिन एक बार क्रीज पर पैर जमाने के बाद उन्होंने कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और चौका जड़कर अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक पूरा किया। शतक पूरा करने के लिए उन्होंने 196 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 3 बड़े-बड़े छक्के लगाए।

इस शतक से पहले मयंक के लिए टेस्ट क्रिकेट में ये साल अच्छा नहीं जा रहा था। इससे पहले उन्हें 2021 में दो टेस्ट मैच खेले थे जहां उन्होंने 20 से भी कम की औसत से मात्र 77 रन बनाए थे। लेकिन इस शतक के बाद से उनका आत्मविश्वास भी जरूर आगे बढ़ा होगा।

हालांकि भारतीय जमीं पर उनका टेस्ट आंकड़ा अब तक शानदार रहा है। भारत में उन्होने अब तक 8 टेस्ट पारियां खेली है जिसमें उन्होंने 78 से भी अधिक की औसत से 627 रन बनाए हैं। उनके चारों शतक भारतीय पिचों पर ही आए हैं।  वहीं अगर इस टेस्ट मैच के बारे में बात करें तो भारतीय टीम चार विकेट के नुकसान पर 200 रन बना चुकी है। मयंक अग्रवाल के साथ रिद्धिमान साहा मौजूद हैं।

मयंक के शतक के बाद फैंस ने दिए कुछ इस प्रकार के रिएक्शन