गायकवाड़ की पारी ने 'चेन्नई एक्सप्रेस' को डिरेल होने से बचाया तो सोशल मीडिया पर फैंस ने दी मजेदार प्रतिक्रियाएं - क्रिकट्रैकर हिंदी

गायकवाड़ की पारी ने ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ को डिरेल होने से बचाया तो सोशल मीडिया पर फैंस ने दी मजेदार प्रतिक्रियाएं

मुंबई इंडियंस को मिला पहले गेंदबाजी करने का मौका।

Ruturaj Gaikwad. (Photo Source: IPL/BCCI)
Ruturaj Gaikwad. (Photo Source: IPL/BCCI)

IPL फेज-2 का आगाज धमाकेदार अंदाज में हुआ है, जहां पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम आमने-सामने हुईं। मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वहीं, MI के फैंस को मैच से पहले ही बड़ा झटका लगा जब उन्हें पता चला कि कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या पहले मैच में खेलते हुए नहीं दिखेंगे।

चेन्नई की खराब शुरुआत, मुंबई के गेंदबाजों ने ढाया कहर

CSK का पहले बल्लेबाजी करने का फैसले मुंबई के गेंदबाजों ने सही साबित नहीं होने दिया। पावरप्ले में चेन्नई के चार बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे, जिसमें फाफ डु प्लेसिस (0), मोईन अली (0), सुरेश रैना (4) पहले तीन ओवर में ही आउट होकर वापस जा चुके थे जबकि अंबाती रायडू रिटायर्ड हर्ट होकर बिना खाता खोले डगआउट वापस जा चुके थे। इसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और ऋतुराज गायकवाड़ ने पारी संभालने की कोशिश की लेकिन पावरप्ले के आखिरी ओवर में एडम मिल्ने की गेंद पर ट्रेंट बोल्ट को कैच थामकर धोनी भी आउट हो गए।

दुबई के मैदान पर चला ऋतु का ‘राज’

धोनी के आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा और ऋतुराज गायकवाड़ ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 12वें ओवर में टीम के स्कोर को 50 तक पहुंचाया। ऋतुराज ने संभल कर बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों में अपना अर्धशतक जमाया, लेकिन 17वें ओवर में जडेजा 26 के निजी स्कोर पर बुमराह का शिकार बने। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 81 रनों की साझेदारी हुई।

जडेजा के आउट होते ही ड्वेन ब्रावो की मैदान पर एंट्री हुई और उन्होंने आते ही अपना बल्ला घुमाना शुरू कर दिया। पारी के 19वें ओवर और ट्रेंट बोल्ट के आखिरी ओवर में उन्होंने 24 रन बना दिए, लेकिन पारी के आखिरी ओवर में 7 गेंदों में 23 रन बनाकर ब्रावो जसप्रीत बुमराह की गेंद पर पवेलियन लौट गए और 20 ओवरों के बाद चेन्नई सुपर किंग्स 156 रन तक पहुंचने में सफल रही। सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 58 गेंदों में 88 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

पहली पारी के दौरान सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह फैंस ने दी अपनी प्रतिक्रिया-