ओवल टेस्ट मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने इस वजह से बांधी काली पट्टी - क्रिकट्रैकर हिंदी

ओवल टेस्ट मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने इस वजह से बांधी काली पट्टी

30 अगस्त को वासुदेव परांजपे का 80 साल की उम्र में हुआ था निधन।

Team India. (Photo Source: Twitter)
Team India. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड और भारत के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में भारतीय टीम के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे हैं। पारी की शुरुआत से पहले जब भारतीय टीम मैदान पर राष्ट्रगान के लिए आई तो खिलाड़ियों ने अपनी बांह पर काली पट्टी बांध रखी थी जिसे देखकर सभी फैंस सोच में पड़ गए। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ट्विटर पर इसके बारे में जानकारी साझा कर दी है। 

BCCI ने अपने ट्वीट में ये साफ किया कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी मुंबई के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कोच वासुदेव परांजपे को श्रद्धांजलि देने के लिए अपने बांह पर काला पट्टी बांधकर खेलने उतरे हैं। वासुदेव परांजपे के बेटे जतिन परांजपे ने टीम इंडिया के इस भाव को काफी सराहा है और उन्होंने सराहना करते हुए बीसीसीआई द्वारा हाल ही में किए गए पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दी और लिखा, “पूरा परांजपे परिवार इस हावभाव से काफी प्रभावित हुआ है।”

यहां देखिए BCCI का ट्विटर पोस्ट:

दरअसल हाल ही में मुंबई क्रिकेट के द्रोणाचार्य कहे जाने वाले अनुभवी कोच वासुदेव परांजपे का निधन हो गया था। वासु परांजपे पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच भी रह चुके हैं। वासु परांजपे के पास जो इस खेल को लेकर ज्ञान और खिलाड़ियों की मानसिकता पर काम करने की खूबी थी, वही उन्हें सबसे खास कोच बनाती थी। सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर समेत कई पूर्व भारतीय क्रिकेटर उनसे मार्गदर्शन ले चुके हैं।

सचिन ने भी दिया परांजपे को श्रद्धांजलि

वासुदेव परांजपे को कई श्रद्धांजलियां मिली जिसमें क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का भी नाम शामिल है। सचिन ने उनके देहांत के बाद एक भावनात्मक पोस्ट लिखा और उसमें अंडर 15 कैंप के दौरान हुई एक घटना का जिक्र किया।

यहां देखिए सचिन का वो पोस्ट