क्या 10 सालों के लिए राहुल द्रविड़ बनेंगे टीम इंडिया के कोच ? - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्या 10 सालों के लिए राहुल द्रविड़ बनेंगे टीम इंडिया के कोच ?

राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट के लिए अगले पांच या दस साल का ब्लूप्रिंट तैयार करके आएंगे: आकाश चोपड़ा

Rahul Dravid and Aakash Chopra
Rahul Dravid and Aakash Chopra. (Photo Source: Sony Liv/Instagram)

जब से राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए अपना आवेदन दिया है, तब से उनको लेकर हर कोई अपनी राय दे रहा है। द्रविड़ के कोच बनने को लेकर पहले सुनील गावस्कर, मदन लाल समेत कई पूर्व दिग्गज अपनी राय साझा कर चुके हैं। अब इसी कड़ी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और जाने-माने कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी राय रखी है।

अगले 10 साल का खाका तैयार करके आएंगे द्रविड़: चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की संभावित नियुक्ति पर खुलकर बात की है। चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “राहुल द्रविड़ क्या कर सकते हैं? मुझे लगता है कि वह एक प्रक्रिया लाएंगे। देखिए, भारतीय टीम पहले से ही काफी सफल है, ऐसा नहीं है कि वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही हैं। आप ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हरा रहे हैं, आपके पास इंग्लैंड को उन्ही के घर में हराने की क्षमता है, आप विश्व चैंपियन बनने में सक्षम हैं। वह कम समय के लिए नहीं आने वाले लेकिन वह भारतीय क्रिकेट के लिए अगले पांच या दस साल का ब्लूप्रिंट तैयार करके आएंगे।”

यह एक ऐसी दौड़ है जहां कोई दूसरा कोच नहीं जीत सकता: आकाश चोपड़ा

राहुल द्रविड़ भारत ए और अंडर-19 टीमों के लिए अपने काम के लिए जाने जाते हैं। उन्हें युवा क्रिकेटरों को सफलता के लिए मार्गदर्शन करने के लिए जाना जाता है। चोपड़ा ने कहा, “हमें सफेद गेंद वाले क्रिकेट में R और R मतलब राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की जोड़ी देखने को मिल सकती है और टेस्ट मैचों के लिए विराट कोहली के साथ राहुल द्रविड़। अगर उन्होंने अपना नाम दर्ज कर लिया है तो, यह एक ऐसी दौड़ है जहां कोई दूसरा कोच नहीं जीत सकता। जिस समय राहुल द्रविड़ ने अपना नाम रखा है, दूसरों के आवेदन पहले से ही फीके पड़ गए हैं।”