ये क्या! पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने की भारत की तारीफ - क्रिकट्रैकर हिंदी

ये क्या! पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने की भारत की तारीफ

दोनों टीमें अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को खेलेगी।

Azhar Mahmood
Azhar Mahmood. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अजहर महमूद ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में होने वाले भारत और पाकिस्तान के मैच के बारे में बात करते हुए हिंदुस्तान की तारीफ कर दी है। दोनों ही टीमें 24 अक्टूबर को दुबई के मैदान पर अपने अभियान की शुरुआत करेगी। महमूद का मानना है कि यहां टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहेगा।

वहीं अगर इतिहास कि बात करें तो वर्ल्ड कप में हमेशा ही पाकिस्तान के उपर भारतीय टीम का दबदबा रहा है। 50 ओवर वाले वर्ल्ड कप में अब तक भारतीय टीम 7 बार पाकिस्तान को हरा चुकी है वहीं टी-20 वर्ल्ड कप में भी पांच बार टीम इंडिया ने अपने पड़ोसी मुल्क (पाकिस्तान) को हराया है। इसको लेकर अजहर महमूद ने कहा है कि भारत को इस वर्ल्ड कप से पहले यूएई में आईपीएल खेलने से बड़ा फायदा मिलने वाला है।

महामुकाबले के लिए अजहर महमूद ने क्या कहा ?

इसको लेकर अजहर ने पाक पैसन के लिए लिखते हुए कहा कि, “भारत और पाकिस्तान के मुकाबले दबाव को देखते हुए हमेशा ही स्पेशल रहते हैं। लेकिन वास्तविकता को देखें तो भारत को थोड़ा फायदा है क्योंकि उनके खिलाड़ियों ने आईपीएल खेला जिसके मुकाबले यूएई में हुए। अत्यधिक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के अलावा उन्हें यूएई में खेलने की स्थिति की भी अच्छी समझ होगी।”

महमूद ने आगे कहा, “हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी हाल ही में नेशनल टी-20 कप में हिस्सा लिया है। हम सभी को पता है कि भारत और पाकिस्तान मुकाबले को वही टीम जीतती है जो दबाव पर काबू पाती है। टी-20 के फॉर्मेट में एक ओवर में मैच बदल सकता है।”

उन्होंने अपनी बातचीत में इस हाई वोल्टेज मुकाबले में खिलाड़ियों पर बने दबाव का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में जीत उसी की होती है जो दबाव अच्छे से हैंडल कर लेता है। टी-20 क्रिकेट एक ऐसा फॉर्मेट में है जहां एक बल्लेबाज या गेंदबाज कभी भी मैच को पलट सकता है। दोनों टीमों के बीच टी-20 वर्ल्ड कप में आखिरी मुकाबले की बात करें तो वो साल 2016 में कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर खेला गया था जहां टीम इंडिया ने बाजी मारी थी।