खिलाड़ियों के साथ हुए विवाद को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने तोड़ी चुप्पी - क्रिकट्रैकर हिंदी

खिलाड़ियों के साथ हुए विवाद को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने तोड़ी चुप्पी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ कोच जस्टिन लैंगर का कॉन्ट्रेक्ट एशेज सीरीज के बाद खत्म होने वाला है।

Justin Langer. (Photo by Jason McCawley/Getty Images)
Justin Langer. (Photo by Jason McCawley/Getty Images)

जस्टिन लैंगर 2018 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हुए कुख्यात बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच बने थे और वहां के क्रिकेट को नया आकार देने में उनके प्रयासों की काफी प्रशंसा भी हुई। लेकिन उनके रहते हुए टीम का ड्रेसिंग रूम में कभी भी शांत नहीं रहा और उन्हें इसको लेकर टीम के खिलाड़ियों से नकारात्मक प्रतिक्रिया भी मिली। हालांकि, खिलाड़ियों और अधिकारियों के बीच बातचीत के बाद इस समस्या का समाधान जरूर हुआ लेकिन अभी भी सब कुछ सही नहीं हुआ है।

टीम में मौजूदा खिलाड़ियों को लेकर जस्टिन लेंगर ने क्या कहा ?

जस्टिंन लैंगर ने उस मुद्दे को लेकर हाल ही में काफी कुछ कहा है। सिडनी डेली टेलीग्राफ के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि “यह अविश्वसनीय रूप से एक विनम्र अनुभव रहा है। जीवन में मेरा अनुभव ये है कि अक्सर सबसे विनम्र समय ही सीखने और आगे बढ़ने के लिए सबसे अच्छा समय होता है और मेरे लिए ये निश्चित रूप से ऐसा ही रहा है। मुझे यकीन है कि आप इसे पहले से ही टीम के अंदर महसूस कर सकते हैं।”

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने आगे अपनी बातचीत में खिलाड़ियों के समर्थन को लेकर भी बातचीत की। उन्होंने टेस्ट कप्तान टिम पेन, सीमित ओवरों के कप्तान एरोन फिंच और उपकप्तान पैट कमिंस के साथ बातचीत को सबसे अच्छी बातचीत बताया। इसको लेकर उन्होंने कहा कि, “वो ईमानदार थे, वे खुलकर बात कर रहे थे और मैं इसके लिए लोगों का वास्तव में सम्मान और प्रशंसा करता हूं। यह वास्तव में विश्वास का एक बड़ा स्तर है।”

जस्टिन लैंगर फिलहाल यूएई में टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ मौजूद हैं। उनकी टीम ने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत शानदार तरीके से की और पहले ही मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराया। टी-20 वर्ल्ड कप के बाद उनकी टीम एशेज की तैयारी करेगी और लैंगर बतौर कोच टीम के साथ एशेज सीरीज तक ही जुड़े रहेंगे। अब देखने वाली बात ये होगी कि उन्हें आगे भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कोचिंग करने का मौका मिलता है या नहीं।