पूर्व कप्तान कपिल देव का दावा, विराट कोहली फॉर्म में लौटते ही जड़ेंगे तिहरा शतक - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व कप्तान कपिल देव का दावा, विराट कोहली फॉर्म में लौटते ही जड़ेंगे तिहरा शतक

पिछले दो सालों से विराट के बल्ले से नहीं आया है कोई शतक।

Kapil Dev and Virat Kohli
Kapil Dev and Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

भारत के कप्तान विराट कोहली के बल्ले से पिछले दो साल कोई शतक देखने को नहीं मिला है जिसको लेकर कुछ क्रिकेट विशेषज्ञ उनके ऊपर सवाल भी कर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में कोहली के बल्ले से शतक आने की उम्मीद थी, लेकिन वहां अच्छी शुरुआत को वे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। विराट की इस खराब फॉर्म को लेकर अब पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने अपनी राय रखी है और उनके ऊपर किए गए सवालों पर भी अपना बयान दिया है।

फॉर्म में लौटते ही कोहली जड़ेंगे तिहरा शतक

शो अनकट पर बातचीत के दौरान कपिल देव ने कहा कि, “इतने साल से जब वो रन बना रहे थे, तब किसी ने भी उनके बल्लेबाजी और कप्तानी पर सवाल नहीं उठाए। जब उन्होंने वो दोहरे शतक और इतने शतक बनाए क्या तब उनके ऊपर दवाब नहीं था? इसका मतलब तो ये हुआ कि उन्हें अपनी कप्तानी पर ध्यान नहीं देना चाहिए।”

कपिल देव ने आगे कहा कि “उनका ग्राफ ऊपर-नीचे जरूर गया है लेकिन कब तक? 28 से 32 की उम्र वह पड़ाव है जब आप खिलते हैं। वह अनुभवी और परिपक्व हो गए हैं। अगर वह अपनी पुरानी फॉर्म में लौटते हैं, तो न केवल शतक या दोहरा शतक बल्कि 300 रन भी बनाकर देंगे। उनकी फिटनेस में कोई कमी नहीं है, बस उन्हें खुद को पहचानते हुए बड़े स्कोर बनाने हैं।”

विराट कोहली किस स्तर के बल्लेबाज हैं ये किसी को बताने की जरूरत नहीं है। उनकी क्षमता पर किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए। विराट जब अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में होते हैं तो उनकी बल्लेबाजी देखने में अलग ही आनंद आता है। हालांकि, विराट कोहली की नजर फिलहाल आईपीएल 2021 के दूसरे फेज और आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर होगी।