सेमीफाइनल में हसन अली द्वारा कैच छोड़ने पर पीसीबी अध्यक्ष ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

सेमीफाइनल में हसन अली द्वारा कैच छोड़ने पर पीसीबी अध्यक्ष ने दी यह प्रतिक्रिया

हसन अली का वह कैच छोड़ना पाकिस्तान के लिए काफी भारी पड़ा।

Hasan Ali drops the catch of Matthew Wade. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)
Hasan Ali drops the catch of Matthew Wade. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने तेज गेंदबाज हसन अली को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि 2021 टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हसन अली ने जिस तरह से कैच छोड़ा, इस प्रकार के क्षण आपको जीवन भर परेशान करते हैं। एक कार्यक्रम के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए राजा ने कहा कि हसन अली को अब से क्षेत्ररक्षण के लिए अपने प्रयासों को दोगुना करना चाहिए।

रमीज राजा को लगता है कि इस तरह की दुखद घटना से आगे बढ़ने का यही एकमात्र तरीका है। उन्होंने कहा, “इस तरह की घटनाएं आपको लगातार परेशान करती हैं और ऐसी घटना या बुरे सपने से उबरने में समय लगता है। अगर मैं उनकी जगह होता तो मैं अपनी फील्डिंग में दोगुना अभ्यास करना पसंद करता और इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचता।”

उन्होंने आगे कहा कि, “हर कोई अपनी गलतियों से सीखता है और उसने वास्तव में गलती की है, लेकिन मैंने भी बहुत सारे कैच छोड़े हैं। यह दुनिया का अंत नहीं है। अच्छी बात यह है कि सोशल मीडिया पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को मिली।”

रमीज राजा ने पाकिस्तानी टीम की जमकर की तारीफ

बता दें कि हसन अली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल के 19वें ओवर में मैथ्यू वेड का कैच छोड़ा था। उसी ओवर में वेड ने शाहीन अफरीदी को लगातार तीन छक्के लगाकर मैच को खत्म कर दिया था और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता दिखाया था।

पीसीबी अध्यक्ष ने टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के प्रदर्शन की सराहना की और कहा कि खिलाड़ी एक टीम के रूप में खेले। उन्होंने कहा कि, “ईमानदारी से कहूं तो नेतृत्व वास्तव में अच्छा था। क्रिकेट अभी भी उन कुछ खेलों में से है जहां नेतृत्व काफी मायने रखता है। उन्होंने खुद को व्यक्त किया और टीम के मालिक थे और टीम के खिलाड़ियों ने बहुत अच्छी प्रतिक्रिया दी।”