भारत ए टीम में शामिल किए जाने पर सरफराज खान ने कहा- उम्मीद नहीं थी कि मेरा चयन होगा - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत ए टीम में शामिल किए जाने पर सरफराज खान ने कहा- उम्मीद नहीं थी कि मेरा चयन होगा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह सीरीज 23 नवंबर से शुरू होगा।

Sarfaraz Khan. (Photo Source: Twitter)
Sarfaraz Khan. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत ए टीम में शामिल होना सरफराज खान के लिए एक बड़ा आश्चर्य था। 2014 में एक आशाजनक प्रवेश करने के बाद, दाएं हाथ का ये बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाया है। पिछले महीने वो कोविड-19 से भी संक्रमित हो गए थे, जिसके कारण वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पिछले संस्करण में भाग नहीं ले सके।

हालांकि, 24 वर्षीय सरफराज ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ रेड-बॉल मैचों के लिए भारत ए टीम में अपनी जगह बनाई है। तीन मैचों की सीरीज 23 नवंबर से शुरू होने वाली है, जिसके सभी मैच ब्लूमफ़ोन्टेन में मैंगौंग ओवल में खेले जाएंगे। युवा खिलाड़ी का मानना है कि कॉल-अप उनके लिए एक भाग्यशाली ब्रेक है क्योंकि उन्होंने हाल ही में बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है।

भारत ए टीम में शामिल होने पर सरफराज खान ने क्या कहा ?

Cricket.com के हवाले से सरफराज खान ने कहा कि, “मैं दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चुने जाने की उम्मीद नहीं कर रहा था। मैं लंबे समय से अपने चयन का इंतजार कर रहा था लेकिन घरेलू सत्र कोविड -19 के कारण नहीं खेल पाया था।

उन्होंने आगे कहा कि, “रणजी ट्रॉफी में 1000 रन बनाए लगभग दो साल हो गए हैं, इसलिए मैंने सोचा कि भारत ए के लिए चुने जाने के लिए मुझे फिर से अच्छा प्रदर्शन करना पड़ सकता है। लेकिन सौभाग्य से, मुझे चुना गया और मैं इसके लिए आभारी हूं।”

सरफराज ने यह भी कहा कि IPL में खेलने की तुलना में भारत ए का प्रतिनिधित्व करना उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि है। बल्लेबाज ने अपने लक्ष्य स्पष्ट कर दिए हैं और कहा है कि वह वर्तमान समय में IPL पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि, “जो कुछ मेरे लिए नियति है वह होगा। IPL से बड़ा भारत ‘ए’ के ​​लिए खेलना रहा है और मैं इससे बहुत खुश हूं। हम भारत की ‘ए’ टीम में खेलने के उद्देश्य से रणजी ट्रॉफी खेलते हैं। मैं अभी IPL के बारे में नहीं सोच रहा हूं।”